गोवा के 2 बार मुख्यमंत्री रहे लुइजिन्हो फलेरियो तृणमूल में शामिल

कोलकाता। गोवा के दो बार के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के पूर्व नेता लुइजिन्हो फलेरियो कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। फलेरियो के साथ कांग्रेस के दस अन्य नेता भी तृणमूल में शामिल हो गए। फलेरियो ने पश्चिम बंगाल के पंचायत राज्यमंत्री सुब्रत मुखर्जी और पार्टी सांसद सौगत रॉय की मौजूदगी में तृणमूल कांग्रेस के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी से पार्टी का झंडा ग्रहण किया और कहा कि उनका प्राथमिक काम भारतीय जनता पार्टी की विभाजनकारी नीतियों, प्रतिशोध और असहिष्णुता की संस्कृति से लड़ना है।

फलेरियो ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, मैं राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के अंतिम वसीयतनामा को उद्धृत करना चाहूंगा। उनकी जघन्य हत्या से ठीक तीन दिन पहले उन्होंने कहा था – कांग्रेस जो सबसे पुराना राष्ट्रीय राजनीतिक संगठन है और जिसने अहिंसक तरीके से कई लड़ाइयां लड़ी हैं, उसे मरने नहीं दिया जा सकता। यह केवल राष्ट्र के साथ मर सकता है।

गोवा के सात बार के विधायक ने तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने पर अपनी गहरी खुशी व्यक्त करते हुए कहा, मेरा इस्तीफा कांग्रेस परिवार के एकीकरण की शुरुआत है। मैंने अपनी यात्रा पश्चिमी तट से शुरू की है और पूर्व तक पहुंच गया हूं। मैं एक कांग्रेसी हूं और मैं पिछले 40 वषों से उसके साथ रहा हूं। मेरी वही विचारधारा, सिद्धांत और कार्यक्रम हैं जो कांग्रेस के हैं।

जब मैं तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो रहा हूं तो कांग्रेस परिवार को एक साथ लाने के अपने सपने को पूरा करना है। आज कांग्रेस परिवार बिखरा हुआ है। वाईएसआर कांग्रेस, शरद कांग्रेस और इंदिरा कांग्रेस है। मेरा सपना कांग्रेस परिवार को एक साथ लाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *