भीड़ भरे बाजार में दो सांड की लड़ाई से अफरा-तफरी, गंभीर रूप से घायल

मालदा। भीड़ भरे बाजार में अचानक दो सांड आपस में भिड़ गए। जिससे सब्जी की 6 अस्थाई दुकानें बिखर हो गईं। दो सांडों के बीच हुई मारपीट में 3 महिलाओं समेत 5 लोग घायल हो गये। सांडों से बचने के लिए क्रेता-विक्रेता बाजार में इधर उधर भागने लगे। मालदा शहर के वार्ड नंबर 13 के पुरटौली सदरघाट बाजार क्षेत्र में गुरुवार की सुबह भारी अफरा-तफरी मच गई। स्थानीय सूत्रों के अनुसार, पांच घायलों में रीता कुंडू (55), प्रतिमा कुंडू (45) सहित 3 महिलाओं में किसी के हाथ टूटे हैं, किसी के सिर फूटे हैं, और किसी के पैर टूटे हैं। अन्य दो कानू कुंडू और सुदेव मंडल को गंभीर चोटें आईं। ये सभी सब्जी विक्रेता हैं। पांच लोगों को इलाज के लिए मालदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सदरघाट बाजार में सुबह से ही खरीददारों की भीड़ लगी रहती है और कभी-कभी इस बाजार में सांड घूमता रहता है। अचानक एक और सांड बाजार में घुस आया और जमकर मारपीट शुरू हो गई। दो सांडों की मारपीट में बाजार में आलू व सब्जी विक्रेता घायल हो गए। वे जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। देखते ही देखते बाजार की छह से सात अस्थायी दुकानें सांडों की भगदड़ से तहस-नहस हो गईं।ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टरों ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में इलाज करा रहे सब्जी विक्रेताओं की चोटें गंभीर हैं।

नेशनल हाईवे के विस्तारीकरण कार्य में ढिलाई, ग्रामीणों ने जताया विरोध

मालदा। नेशनल हाईवे के विस्तारीकरण कार्य में ढिलाई, धीमी गति के कारण हादसे हो रहे हैं। जिसके चलते ग्रामीणों ने गुरुवार की सुबह चांचल-हरिश्चंद्रपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 81 को जाम कर विरोध जताया। काफी देर तक धरना चलता रहा और अंत में ट्रैफिक ओसी के आश्वासन पर धरना उठा लिया गया। बता दें कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 81 का काम ठीक तीन साल पहले शुरू हुआ था। लेकिन पिछले काफी समय से विभिन्न विवादों के चलते चांचल-हरिश्चंद्रपुर सड़क विस्तार का काम बहुत धीमी गति से चल रहा है।

सड़कें उबड़-खाबड़ होने के कारण हादसे होते हैं। दो दिन पहले हरिश्चंद्रपुर से पत्थर लदी एक लॉरी सड़क की खराब स्थिति के चलते पलट गई थी। चालक व खलासी गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय निवासियों का दावा है कि चांचल रानी कामत से हरिश्चंद्रपुर तक राष्ट्रीय राजमार्ग 81 की हालत खराब है। कहीं खुदाई तो कहीं मिट्टी डालने से सड़क मौत का जाल बन गई है। राहगीरों से लेकर स्थानीय निवासियों को इस सड़क से सफर करने में परेशानी हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *