अनजाने में सीमा पार करने वाले दो बांग्लादेशी नागरिकों को बीजीबी को सौंपा

प्रतीकात्मक फोटो, साभार : गूगल

कोलकाता। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने सोमवार को कहा कि उसने सद्भावना के तौर पर रविवार को दो बांग्लादेशी नागरिकों को बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) को सौंप दिया है। उत्तर बंगाल फ्रंटियर के अधिकारियों के अनुसार, 16 जनवरी को, पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात सीमा चौकी के सैनिकों ने दो बांग्लादेशी नागरिकों मोहम्मद रिफत हसन (13) और मोहम्मद रूहल अमीन (14) को पकड़ा। दोनों बांग्लादेश के दिनाजपुर जिले के अलियाहट गांव के रहने वाले हैं।

पूछताछ के दौरान पता चला कि उन्होंने अनजाने में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार की थी। बाद में, बीएसएफ ने बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश से संपर्क किया और सद्भावना के तौर पर फ्लैग मीटिंग में पकड़े गए बांग्लादेशी नागरिकों को उन्हें सौंप दिया। बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात उत्तर बंगाल फ्रंटियर बीएसएफ के तहत बटालियनों के अधिकारी न केवल अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर उच्चतम व्यवस्था की सतर्कता बरत रहे हैं और बदमाशों के तस्करी और घुसपैठ के अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने के प्रयास को विफल कर रहे हैं।

पड़ोसी देश के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने के प्रयास भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले एक साल के दौरान कुल 29 बांग्लादेशी नागरिकों ने अनजाने में उत्तर बंगाल फ्रंटियर के विभिन्न सीमावर्ती क्षेत्रों से अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार की और उन सभी को सद्भावना के रूप में बीजीबी को सौंप दिया गया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 + 14 =