महामारी की वजह से व्यक्तिगत वाहनों की मांग का लाभ उठाएगी टीवीएस मोटर

नयी दिल्ली : टीवीएस मोटर कंपनी को उम्मीद है कि कोविड-19 की दूसरी लहर से प्रभावित बाजार में तेजी से सुधार आएगा। कंपनी का मानना है कि वह अब आपूर्ति-श्रृंखला के मुद्दों से निपटने के लिए बेहतर तरीके से तैयार है। इसके अलावा सरकार द्वारा भी महामारी से निपटने के लिए उचित कदम उठाए जा रहे हैं।

टीवीएस मोटर कंपनी घरेलू के साथ निर्यात बाजार की मांग को भी पूरा करती है। कंपनी ने अपने शेयरधारकों को सूचित किया है कि कोरोना वायरस महामारी के बीच लोग व्यक्तिगत वाहन रखने को प्राथमिकता दे रहे हैं। ऐसे में कंपनी वृद्धि के लिए बेहतर स्थिति में है।

टीवीएस मोटर कंपनी ने 2020-21 की वार्षिक रिपोर्ट में कहा, ‘‘दूसरी लहर के बावजूद कंपनी को भरोसा है कि महामारी का प्रतिकूल प्रभाव कम रहेगा और कंपनी जल्द सुधार की राह पर लौटेगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि सतर्कता के साथ उम्मीद भरे इस परिदृश्य की वजह कंपनी की खुद की आपूर्ति श्रृंखला की तैयारियां हैं।

इसके अलावा कंपनी का मानना है कि महामारी को लेकर प्रशासनिक प्रतिक्रिया अधिक लक्षित रहेगी। व्यापक स्तर पर टीकाकरण से भी इसकी ‘चेन’ को तोड़ने में मदद मिलेगी। कंपनी ने कहा कि सामाजिक दूरी की वजह से अब उपभोक्ता अपना खुद का वाहन रखना चाहेंगे। ऐसे में दोपहिया उद्योग में नई मांग पैदा होगी, जिसका कंपनी को लाभ होगा।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × 3 =