अतिरिक्त श्रम अधिकारी के कार्यालय में त्रिपक्षीय बैठक असफल

-चरणबद्ध तरीके से पैसा जमा करने के मालिक पक्ष की दलील पर मजदूरों को भरोसा नहीं

अलीपुरद्वार। कालचीनी चाय बागान के गतिरोध को दूर करने के लिए शुक्रवार को बीरपाड़ा में अतिरिक्त श्रम अधिकारी के कार्यालय में एक त्रिपक्षीय बैठक आयोजित की गई। लेकिन त्रिपक्षीय बैठक असफल रहा। कलचीनी चाय बागान में पीएफ भुगतान सहित विभिन्न मांगों को लेकर पिछले 5 दिनों से मजदूरों का आंदोलन चल रहे हैं। 5 दिनों से बिना काम पर आए कर्मचारी अपना आंदोलन जारी रखे हुए हैं। शुक्रवार को कालचीनी चाय बागान को लेकर अतिरिक्त श्रम अधिकारी के कार्यालय में बैठक हुई, लेकिन बैठक धराशायी हो गई।

बैठक में कर्मचारियों ने पीएफ का बकाया पैसा जल्द जमा कराने और सेवानिवृत्त कर्मियों को ग्रेच्युटी का पैसा देने की मांग की। लेकिन मालिकों ने चरणबद्ध तरीके से पैसा जमा करने की बात कही तो कर्मचारियों ने मालिकों के प्रस्ताव को मानने से इनकार कर दिया। श्रमिकों के सभी बकाया पीएफ दावों को एक साथ जमा किये जाने को लेकर बैठक भंग हो गई। बैठक में भाजपा की तरफ से कालचीनी विधायक विशाल लामा मौजूद रहे।

आज बैठक के बाद विशाल लामा ने कहा कि इससे पहले भी एक बार समझौता हुआ था और मालिक ने कहा कि पीएफ का बकाया धीरे-धीरे जमा हो जाएगा लेकिन ऐसा नहीं किया गया। इसलिए कर्मचारी अब विश्वास नहीं कर सकते। तृणमूल चाय मजदूर यूनियन के अध्यक्ष नकुल सोनार ने कहा कि मालिक बार-बार समझौता तोड़ रहे हैं, इसलिए मजदूरों को विश्वास नहीं हो रहा है कि मालिक चरणबद्ध तरीके से पैसा जमा करा देंगे। मांग पूरी नहीं होने तक आंदोलन जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *