कोलकाता। माकपा नेता सुजन चक्रवर्ती ने भाजपा की तृणमूल कांग्रेस से लड़ने की मंशा पर सवाल उठाते हुए रविवार को दावा किया कि भगवा खेमा अन्य विपक्षी दलों को किनारे लगाने के लिए ममता बनर्जी नीत पार्टी को प्रोत्साहित करता दिख रहा है। चक्रवर्ती ने कहा कि भाजपा द्वारा तृणमूल कांग्रेस का विरोध महज ‘छलावा’ है और ‘‘यह इस बात से साबित होता है’’कि पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ पार्टी के खिलाफ कोई भी मामला अपने मुकाम पर नहीं पहुंचा है।

इससे पहले हैदराबाद में चल रही भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की जानकारी देते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिश्व सरमा ने कहा था कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने भाषण के दौरान पश्चिम बंगाल और तेलंगाना में परिवार के शासन को खत्म करने का आह्वान किया। चक्रवर्ती ने कहा कि भाजपा अन्य विरोधियों में से तृणमूल कांग्रेस को ‘‘अपने लाभ के लिए ’’ सहारा दे रही है। गौरतलब है कि माकपा ने कई मौको पर आरोप लगाया है कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच आपसी समझ है क्योंकि वे वाम मोर्चे और अन्य दलों को दरकिनार करना चाहते हैं।

चक्रवर्ती ने आरोप लगाया कि नारद टेप मामला हो या सारदा चिट फंड घोटाला, इनकी जांच में प्रगति नहीं हो रही जबकि कई साल पहले ही मामले को सीबीआई को सौंपा गया था। उन्होंने जोर देकर कहा कि ‘‘भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच दुश्मनी महज छलावा है।चक्रवर्ती ने संवाददाताओं से सवाल किया, ‘‘क्यों तस्करी के विभिन्न मामलों सहित ये मामले किसी मुकाम पर नहीं पहुंच रहे हैं?’’

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × one =