बंगाल में तृणमूल कांग्रेस चारों नगर निगमों में बड़ी जीत की ओर अग्रसर

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में चारों नगर निगमों के लिए हुए चुनावों में डाले गए मतों की गणना में सोमवार को आगे चल रही है। नगर निगम चुनावों (Municipal Elections) के लिए मतदान 12 फरवरी को हुआ था। राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट (Website) के अनुसार, सुबह 11 बजे तक बिधाननगर में टीएमसी ने 41 सीटों में से 24 पर जीत दर्ज कर ली और 10 पर वह आगे चल रही है जबकि कांग्रेस ने एक वार्ड पर जीत दर्ज की है।

सत्तारूढ़ पार्टी ने सिलीगुड़ी में 47 सीटों में से 10 पर जीत दर्ज की है, वह तीन वार्डों में आगे चल रही है तथा भारतीय जनता पार्टी (BJP) और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPI-M) ने दो-दो सीटें हासिल की हैं।चंदननगर में टीएमसी ने 32 में से 12 सीटें जीत ली है और नौ सीटों पर वह आगे चल रही है जबकि माकपा ने एक वार्ड में जीत दर्ज की है।

आयोग के आंकड़ों के अनुसार, टीएमसी ने आसनसोल में 106 सीटों में से 28 सीटों पर कब्जा जमाया है और सात वार्डों में वह आगे चल रही है। भाजपा ने तीन वार्डों और माकपा ने दो वार्डो पर जीत हासिल की है।इस बीच, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नगर निकाय चुनावों में अपनी पार्टी की ‘‘प्रचंड जीत’’ के लिए लोगों का आभार जताया और इसे जनता की जीत बताया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ten − 8 =