रेल महकमे में जल्द स्वाभाविक होगा ट्रेनों का परिचालन : जीएम

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर । कोरोना काल में बंद पड़ी 80 प्रतिशत ट्रेनें बहाल हो चुकी है। शेष 20 फीसद ट्रेनों का परिचालन शुरू करने का गंभीर प्रयास जारी है। यह बात दक्षिण पूर्व रेलवे की महाप्रबधंक अर्चना जोशी ने कही। गुरूवार को टाटानगर-खड़गपुर संभाग के राखामाइंस-खड़गपुर रेल खंड का वार्षिक निरीक्षण करने के क्रम में जीएम मीडिया से रूबरू थी। इस दौरान मंडल रेल प्रबंधक मनोरंजन प्रधान समेत महकमे के तमाम आला अधिकारी उपस्थित रहे। खड़गपुर-हटिया, खड़गपुर-आद्रा और हावड़ा-बांकुड़ा रानी शिरोमणि फास्ट पैसेंजर जैसी ट्रेनों के अभी भी बंद रहने से यात्रियों को हो रही भीषण परेशानियों की ओर ध्यान आकृष्ठ कराए जाने पर रेल महाप्रबंधक ने कहा कि इस दिशा में प्रयास जारी है। यह हमारी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में शामिल है।

दौरे के संबंध में उन्होंने कहा कि राखामाइंस से शुरू हुए निरीक्षण के क्रम में वार्षिक गतिविधियों और काम-काज का आकलन किया गया। मंडल मुख्यालय खड़गपुर के संदर्भ में उन्होंने कहा कि यहां अनेक विकास कार्य चल रहे हैं। गिरि मैदान फ्लाई ओवर का कार्य प्रगति पर है। रात्रिकालीन ट्रेनों में महिला यात्रियों की सुरक्षा को प्राथमिकता दी जा रही है।
खड़गपुर से हावड़ा के बीच नॉन स्टॉप ईएमयू लोकल शुरू करने की मांग पर जोशी ने कहा कि सेक्शन में कई फास्ट ट्रेनें हैं। अलबत्ता नॉन स्टाप लोकल ट्रेन के बाबत उन्होंने व्यावहारिक कठिनाईयों की ओर इशारा किया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × five =