ट्रेनें चलेंगी जब भी! सतर्कता जरूरी होगी तब भी!!

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : कोरोना काल ने ट्रेनों के पहिए जाम कर रखे हैं । कुछ ट्रेनें चल रही है लेकिन अधिकांश अब भी मानो कोरोना खौफ के लाल सिग्नल के आउटर पर खड़ी है । सबसे ज्यादा इंतजार लोकल ट्रेनों के परिचालन का है । लेकिन इतना तय है कि ट्रेन परिचालन जब भी सामान्य हो , सतर्कता लंबे समय तक अपेक्षित होगी । कुछ इसी मंशा और उद्देश्य के तहत देश के विभिन्न भागों के साथ ही खड़गपुर रेल मंडल में भी जागरूकता अभियान चलाया गया । इस क्रम में सभी रेलकर्मियों और अधिकारियों ने कोविड – १९ से लड़ने की शपथ ली।

इस बाबत कर्मचारियों की शंकाओं का निवारण किया गया और कोरोना के विभिन्न पहलुओं की अपडेट जानकारी दी गई । सर्वाधिक जोर सोशल डिस्टेंशिंग के पालन पर दिया गयी। अभियान के तहत सभी रेलवे स्टेशनों पर प्री रिकार्डेड आडियो क्लिप बजाया गया । अभियान में खड़गपुर रेल मंडल के वरिष्ठ वाणिज्यिक प्रबंधक आदित्य चौधरी तथा एसीएम ए. के . सिंह समेत बड़ी संख्या में रेलवे कर्मचारी और अधिकारियों ने सक्रिय भूमिका निभाई ।

बता दें कि कोरोना को ले लॉक डाउन लागू होने के बाद से ही देश के विभिन्न भागों के साथ मंडल में भी ट्रेन परिचालन सीमित है । हाल में कुछ दूरगामी ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ है । लेकिन लोग लोकल ट्रेनों का बड़ी बेसबर्ी से इंतजार कर रहे हैं । क्योंकि इसके अभाव में लोगों को भीषण परेशानियां झेलनी पड़ रही है ।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × 5 =