रीवा। मध्यप्रदेश के रीवा जिले के चोरहटा थाना क्षेत्र के उमरी गांव के समीप एक प्रशिक्षु विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के चलते पायलट की मृत्यु हो गयी, जबकि प्रशिक्षु गंभीर रूप से घायल है, जिसका इलाज किया जा रहा है। प्रशिक्षु विमान में पायलट सहित दो लोग सवार थे। पुलिस सूत्रों के अनुसार विमान प्रशिक्षण देने वाली एक निजी कंपनी का है। कल देर रात्रि विमान चोरहटा हवाई पट्टी से उड़ान भरने के बाद काफी देर तक हवाई पट्टी के ऊपर चक्कर लगा रहा था।

इसके बाद प्रशिक्षु विमान उतरने का प्रयास किया, तभी उमरी गांव के समीप विमान बिजली के तारों में उलझते हुए मंदिर के एक गुंबद से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में प्रशिक्षु विमान में सवार पायलट कैप्टन विमल कुमार निवासी पटना और प्रशिक्षु सोनू यादव निवासी जयपुर गंभीर रुप से घायल हो गए। दोनों को संजय गांधी स्मृति चिकित्सालय ले जाया गया, वहां पायलट की मौत हो गयी।

घायल प्रशिक्षु सोनू यादव का यहां के संजय गांधी स्मृति चिकित्सालय में इलाज किया जा रहा है, जहां उसकी हालत सामान्य बतायी जा रही है। विमान दुर्घटना के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है, लेकिन ऐसी संभावना जतायी जा रही है कि कोहरे के चलते पायलट काे सामने कुछ नजर नहीं आ रहा था, जिसके चलते यह हादसा हो गया। विमान हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × five =