फियामा जेल बाथिंग बार्स के साथ वर्क फ़्रॉम होम स्ट्रेस को मात देने के शीर्ष 5 तरीके

कोलकाता : कोविड-परिवर्तित जीवनशैली ने हमारे व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। विस्तारित काम के घंटे, सामाजिक संपर्क में कमी और एक सुव्यवस्थित दिनचर्या की कमी न केवल हमारे मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर बल्कि हमारी त्वचा पर भी असर डाल रही है जिससे यह सुस्त और शुष्क दिखती है। जबकि हमें आत्म-देखभाल में निवेश के महत्व का एहसास हो गया है, चुनौती यह है कि हम अपने घर की सीमाओं से आराम करने और ब्रेक लेने की आवश्यकता को कैसे संबोधित करते हैं। चिंता मत करो! तनाव को दूर करने और घर से काम एकरसता से मुक्त होने के लिए कुछ आसान उपाय हैं जैसे संतुलन बनाना, स्नान अनुष्ठान का पालन करना, हाइड्रेट रहना, स्ट्रेच एवं मूवमेंट बनाये रखना और निरंतर ब्रेक लेना और साथ ही आईटीसी फियामा जेल बाथिंग बार्स आपकी त्वचा को वह आवश्यक हाइड्रेशन प्रदान करते हैं जिसके वह हकदार हैं।

संतुलन बनाएं: वर्क फ्रॉम होम के हमारे व्यक्तिगत स्थान में प्रवेश करने के साथ, सीमाएं निर्धारित करना महत्वपूर्ण है। कुछ निश्चित तरीके हैं अपने समय का प्रबंधन करना, काम के घंटे निर्धारित करना, काम से अलग होने का अभ्यास करना और निजी जीवन के लिए समय निकालना। यह आपको मानसिक और भावनात्मक रूप से एक अलग वातावरण में ले जाने के लिए एक अलग कार्यालय क्षेत्र स्थापित करने में मदद करता है। विचार यह है कि आप अपने काम का आनंद लें और इसे आप पर हावी न होने दें।

स्नान अनुष्ठान: अपने घर के आराम से हमारी त्वचा को आराम देने और तनाव मुक्त करने का सबसे आसान तरीका एक ताज़ा स्नान अनुष्ठान है जो आपको कुछ ही समय में जीवन शक्ति से गुलजार कर देगा। अपने और अपनी तनावग्रस्त त्वचा का इलाज करने का सबसे प्रभावी तरीका है, प्रकृति की अच्छाई से समृद्ध फियामा जेल बाथिंग बार्स के साथ एक लंबा, आरामदेह स्नान करना। वे त्वचा को मॉइस्चराइज़ करते हैं जिससे यह नरम, खुश और बाउंसी दिखाई देती है।

हाइड्रेट: एक कारण है कि पानी को जीवन का अमृत कहा जाता है; जब हम तनाव में होते हैं तो हमारा शरीर अतिरिक्त कोर्टिसोल (तनाव हार्मोन) का उत्पादन करता है जो निर्जलीकरण का कारण बनता है, जिससे आगे चलकर इलेक्ट्रोलाइट का स्तर कम हो सकता है। तनाव और निर्जलीकरण एक दुष्चक्र है और इस श्रृंखला को तोड़ने का एकमात्र तरीका पर्याप्त पानी पीना है।

स्ट्रेच एंड मूव: मूवमेंट तनाव के लिए एक बेहतरीन एंटीडोट है, अपने पूरे कार्य दिवस में छोटे मूवमेंट ब्रेक को शामिल करना महत्वपूर्ण है। स्ट्रेचिंग रूटीन, डांस वर्कआउट या 10 मिनट के योग सत्र के रूप में एक त्वरित ब्रेक आपके मूड के लिए अद्भुत काम कर सकता है। यह स्क्रीन की थकान को कम करने में मदद करेगा, जिससे आपके शरीर को एक ही स्थान पर लंबे समय तक बैठने से आवश्यक राहत मिलेगी। इतना ही नहीं, यह आपको सक्रिय रहने और अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने में भी मदद करेगा। हर एक घंटे में एक छोटा ब्रेक लेने की सलाह दी जाती है।

एक ब्रेक लें: अपने आप को आत्म-संदेह में न घेरें, अपने प्रति दयालु बनें और जाने देना सीखें। स्वीकार करें कि आप हर समय 100% उत्पादक नहीं हो सकते हैं और यह ठीक है, हम मशीन नहीं इंसान हैं। तनावग्रस्त महसूस करना पूरी तरह से सामान्य है, तनावग्रस्त होने के बारे में काम न करें, इसके बजाय खुद को अपराध-मुक्त ब्रेक लेने की स्वतंत्रता दें।

इसलिए, अगली बार जब आप वर्क फ़्रॉम होम के तनाव से अत्यधिक अभिभूत महसूस करें, तो अपने दिमाग़ और त्वचा को तनाव-मुक्त रखने के लिए इन अनुस्मारकों को फिर से देखें। फियामा अद्वितीय जेल बाथिंग बार प्रदान करता है जो प्रकृति की अच्छाई और स्किन कंडीशनर से बने होते हैं जो त्वचा को मॉइस्चराइज़ करते हैं और इसे नरम और खुश महसूस कराते हैं।

5 अलग-अलग आईटीसी फियामा जेल बार उपलब्ध हैं, प्रत्येक का अपना अनूठा घटक है जो प्रत्येक स्नान के लिए एक कायाकल्प अनुभव का वादा करता है: ऑरेंज जेल बार पीच और एवोकैडो फल के साथ बनाया जाता है, पर्पल जेल बार ब्लैककरंट और बीयरबेरी फल के साथ बनाया जाता है, ग्रीन जेल बार को लेमनग्रास लीफ और जोजोबा ऑयल के साथ बनाया जाता है, पिंक जेल बार पैचौली फूल और मैकाडामिया नट्स के साथ बनाया जाता है, कूल जेल बार मैगनोलिया और मेन्थॉल से बनाया गया है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × 2 =