केएमसी चुनाव में बंपर जीत की ओर TMC, 133 वार्डों में आगे चल रही टीएमसी

कोलकाता। कोलकाता नगर निगम (केएमसी) चुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझानों के अनुसार मंगलवार को 133 वार्डों में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। जबकि विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) दो-दो वार्डों में और कांग्रेस एक वार्ड में आगे चल रही है। राज्य निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने बताया कि केएमसी के 144 वार्ड में चुनाव के लिए मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हुई। आयोग के एक अधिकारी ने कहा, “रुझानों के अनुसार तृणमूल ने 99 वार्डों में बढ़त बना ली है। भाजपा और माकपा दो-दो वार्डों में आगे चल रही हैं। कांग्रेस एक वार्ड में आगे चल रही है।”

कोलकाता नगर निगम के वोट की गिनती सुबह आठ बजे शुरू हो गई। भाजपा ने इस चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए 144 वार्डों में दोबारा मतदान कराने की मांग की है। रविवार को हुए मतदान के दौरान कई जगहों पर हिंसा की खबरें आईं। कोलकाता के मध्य में कई मतदान केंद्रों पर देसी बम फेंके जाने की घटना सामने आई। राज्य चुनाव आयोग के अधिकारी सौरव दास ने कहा कि हिंसा मामले में 195 लोगों की गिरफ्तारी हुई है जबकि 453 शिकायतें मिलीं।

कांग्रेस ने टीएमसी पर आरोप लगाया है कि है कि उसकी पार्टी के एक उम्मीदवार के कपड़े उतारकर पिटाई की गई। हालांकि, टीएमसी ने घटना में अपने कार्यकर्ताओं की संलिप्तता से इंकार किया है। कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के 144 वार्डों के लिए रविवार को 4,959 केंद्रो पर मतदान हुआ।

आज इन सभी वार्डों के चुनाव नतीजे आएंगे। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच एवं कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए ये चुनाव कराए गए हैं। भारतीय जनता पार्टी, लेफ्ट और कांग्रेस ने टीएमसी पर चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है। चुनाव के दौरान हुई हिंसा के खिलाफ विपक्ष ने सोमवार को राज्य में अलग-अलग रैलियां कीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *