बीजेपी को लगातार झटके दे रहीं TMC, आज राजीब बनर्जी टीएमसी में करेंगे वापसी

कोलकाता। बंगाल में बीजेपी को एक और बड़ा झटका लगने जा रहा है। इसी साल ममता सरकार में मंत्रीपद छोड़कर बीजेपी का दामन थामने वाले राजीब बनर्जी आज टीएमसी में वापसी करने वाले हैं। लंबे वक्त से उनकी वापसी की अटकलें लगाई जा रही थी। अब खबर है कि पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी की त्रिपुरा रैली के दौरान राजीब बनर्जी टीएमसी जॉइन करेंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राजीब बनर्जी आज त्रिपुरा में होने वाली अभिषेक बनर्जी की रैली के दौरान टीएमसी में शामिल होंगे। राजीब बनर्जी इसी साल बीजेपी में शामिल हुए थे। वह पिछली बंगाल सरकार में मंत्री थे और इस्तीफा देकर उन्होंने बीजेपी जॉइन की थी।

हालांकि, बंगाल विधानसभा चुनावों में टीएमसी की प्रचंड जीत के बाद से ही राजीब बनर्जी के सुर बदल गए थे। उन्होंने खुलकर बीजेपी की नीतियों का विरोध करना शुरू कर दिया था और बीजेपी की बैठकों से भी दूरी बना ली थी, जिसके बाद से ही यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि बनर्जी टीएमसी में वापसी कर सकते हैं।

बनर्जी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2011 और 2016 में लगातार दो बार दोमजुर विधानसभा सीट पर जीत दर्ज की थी। हालांकि, ममता के साथ रिश्तों में आई कड़वाहट के बीच राजीव ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 से ठीक पहले 29 जनवरी 2021 को टीएमसी छोड़ी दी थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *