पश्चिम बंगाल के चारों नगर निगमों में मतदान के दौरान कई इलाकों में TMC-BJP आपस में भिड़े

कोलकाता । पश्चिम बंगाल में चारों नगर निगम चुनाव के दौरान विभिन्न वार्ड में मतदान के दौरान धांधली का आरोप लगा है। यह आरोप विरोधी दलों के नेता तृणमूल समर्थकों पर लगा रहे हैं। कई इलाकों में अशांति की भी खबरें हैं। पश्चिम बंगाल के बिधाननगर, चंदननगर, सिलीगुड़ी और आसनसोल नगर निगम में मतदान शनिवार सुबह 7:00 बजे से शुरू हो गए हैं। इसके साथ ही हमलों का आरोप प्रत्यारोप भी शुरू हो गया है। विपक्षी दलों के उम्मीदवारों ने कई वार्डों में आरोप लगाया है कि तृण्मुल समर्थित लोगों द्वारा डराया धमकाया जा रहा है और मतदान में धांधली की जा रही है। इस बीच बिधाननगर के 37 नंबर वार्ड में रिजर्व बैंक आवासन स्थित मतदान केंद्र में टीममसी उम्मीदवार और बीजेपी उम्मीदवार आपस में भिड़ गये। आरोप है कि बीजेपी उम्मीदवार ने टीएमसी उम्मीदवार के पोलिंग एजेंट को थप्पड़ मारा।

इस बीच, सुबह 11 बजे तक चंदननगर में 25. 69 फीसदी, बिधाननगर में 29.81 फीसदी, आसनसोल में 30.42 फीसदी और सिलीगुड़ी में 28.07 फीसदी मतदान हुए हैं। कई मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी लाइन लगी हुई है। मतदान शुरू होते ही बिधाननगर निगम के वार्ड नंबर 26 में बीजेपी उम्मीदवार साधना टाली के घर हमले के आरोप तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर लगे हैं। आरोप है कि शुक्रवार रात के समय भी दो बार उनके घर हमले किए गए। उन्होंने चुनाव आयोग के पास शिकायत की है।

दूसरी ओर आसनसोल में बीजेपी के 22 नंबर वार्ड से उम्मीदवार कार्तिक चंद्र दास और 20 नंबर से उम्मीदवार प्रसनजीत मंडल को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। यहां के होटलों में बाहरी लोगों को तृणमूल कांग्रेस द्वारा एकत्रित किए जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान इन्हें आसनसोल उत्तर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया था, लेकिन चुनाव आयोग के हस्तक्षेप के बाद उन्हें शनिवार सुबह छोड़ दिया गया है। चुनाव आयोग के सूत्रों ने बताया है कि चारों नगर निगमों में सुरक्षा के लिए नौ हजार पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। इनमें से 8.5 हजार पुलिसकर्मी चुनावी ड्यूटी में लगे हैं जबकि 500 पुलिसकर्मियों को नाका चेकिंग के लिए लगाया गया है।

अलग-अलग नगर निगम का प्रभार अलग-अलग आईपीएस अधिकारियों को सौंपा गया है। बिधाननगर निगम का दायित्व आईपीएस ज्ञानवंत सिंह को दिया गया है जबकि सिलीगुड़ी में आईजी उत्तर बंगाल डीपी सिंह प्रभारी हैं। आसनसोल के लिए पश्चिमांचल रेंज के एडीजी संजय सिंह और बांकुड़ा रेंज के आईजी सुनील चौधरी को चंदन नगर निगम में सुरक्षा का दायित्व सौंपा गया है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

18 − 12 =