तिलजला कांड : पुलिस ने की बच्ची को मौत के घाट उतारने से पहले दुष्कर्म की पुष्टि

कोलकाता। कोलकाता के तिलजला इलाके में सात साल की एक नाबालिग बच्ची का सूटकेस में शव बरामद होने की घटना में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। मंगलवार को पुलिस ने पुष्टि की है कि पोस्टमार्टम की मौखिक रिपोर्ट में बच्ची की हत्या से पहले दुष्कर्म की पुष्टि हो चुकी है। अशोक कुमार नाम के जिस शख्स को गिरफ्तार किया गया है उसने पूछताछ में हत्या की बात भी स्वीकार कर ली है। फिलहाल नौ दिनों की हिरासत में मौजूद अशोक से और अधिक पूछताछ की जा रही है।

इधर वारदात को लेकर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) की एक टीम ने पश्चिम बंगाल के डीजीपी को पत्र लिखकर  बच्ची की हत्या के मामले में 48 घंटे के भीतर रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने मामले का स्वत: संज्ञान लिया है। बताया गया है कि घटना के बारे में जांच के लिए आयोग की एक टीम कोलकाता आएगी। इस बीच, पुलिस ने पुष्टि की है कि आरोपित ने लड़की का यौन उत्पीड़न किया था। डीजीपी को 27 मार्च को लिखे पत्र और जिसकी एक प्रति हिन्दुस्थान समाचार के पास है, में लिखा है, “आपसे अनुरोध है कि मामले की जांच/पूछताछ करें और मामले की विस्तृत तथ्यात्मक रिपोर्ट प्रमाणित प्रतियों के साथ जमा करें।

इस पत्र के जारी होने के 48 घंटे के भीतर आयोग को दस्तावेज भेजी जाए। उल्लेखनीय है कि वारदात को लेकर रविवार रात से सोमवार देर शाम तक सैकड़ों की संख्या में सड़कों पर उतरे लोगों ने थाने में तोड़फोड़ आगजनी और पथराव किए गए थे। सड़कों पर टायर जलाए गए थे और पुलिस को लक्ष्य कर बमबारी और गोलीबारी के भी आरोप लगे थे। इस अराजकता को लेकर पुलिस में हिंसा करने वालों की धरपकड़ शुरू की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *