tight security arrangements in Kolkata on Republic Day

गणतंत्र दिवस पर कोलकाता में रहेगी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Kolkata Hindi News, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है। विशेष कर कोलकाता में  सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। लालबाजार रोड में आगामी गणतंत्र दिवस से पहले शहर की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। लालबाजार के साथ ही रेड रोड इलाके पर भी विशेष ध्यान दिया गया है।

हर साल की तरह इस साल भी गणतंत्र दिवस पर रेड रोड पर परेड होगी। कई वीओआईपी मौजूद होंगे। इस साल, रेड रोड पर अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। हजारों पुलिसकर्मी सुरक्षा की कमान संभाले हुए हैं। पूरे रेड रोड को कई जोन में बांटा गया है। सफेद कपड़े पहने पुलिसकर्मी भी निगरानी करेंगे।

यहां कई वॉच टावर लगया गए हैं। साथ ही इस साल गणतंत्र दिवस से पहले ही शहर में अतिरिक्त बलों की तैनाती की जा रही है। इसकी वजह है कि कुछ हफ्ते पहले कोलकाता पुलिस की मेल आईडी पर इंडियन म्यूजियम को बम से उड़ाने की धमकी भरा ईमेल भेजा गया था। इसलिए इस साल गणतंत्र दिवस पर रेड रोड समेत पूरे कोलकाता में अतिरिक्त सुरक्षा रहेगी।

गणतंत्र दिवस से पहले, कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल, कोलकाता पुलिस के डीसी रैंक के कई अधिकारी, सीपी मुख्यालय संतोष पांडे के साथ रेड रोड की अतिरिक्त सुरक्षा की जांच करने के लिए शामिल हुए। वर्तमान-आईएएस नंदिनी चक्रवर्ती। इसके अलावा वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे। गणतंत्र दिवस से पहले सुरक्षा की जांच के अलावा परेड की भी तैयारी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *