रेलवे अभ्यर्थियों के बिहार बंद को लेकर सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था

पटना। रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) परीक्षा परिणाम को लेकर अभ्यर्थियो और बिहार की मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नीत महागठबंधन के साथ ही अन्य राजनीतिक दलों के आह्वान पर आज बिहार बंद को लेकर सुरक्षा और विधि व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से पुलिस एवं रेलवे की ओर से चाक चौबंद सुरक्षा की गई है। परीक्षा परिणाम से नाराज अभ्यर्थियों की ओर से शुक्रवार को राज्यव्यापी बंद के दौरान किसी तरह की हिंसा और उपद्रव न की जाए इसे लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है।

विशेषकर संवेदनशील एवं सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जगह जगह दंडाधिकारी के नेतृत्व में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है। विधि व्यवस्था को दुरुस्त बनाने एवं शरारती तत्वों से सख्ती के साथ निबटने के लिए पुलिस की ओर से कारगर तैयारी की गई है। इसके लिए संबंधित थानों के साथ ही 2500 से अधिक पुलिसकर्मियों के साथ ही 100 से अधिक दंडाधिकारियों को भी लगाया गया है।

राजधानी पटना के सभी मुख्य चौक चौराहों पर सुबह से ही पुलिस पुलिस के जवान गश्त करते नजर आ रहे हैं। पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. मानवजीत सिंह ढिल्लो ने शरारती तत्व के साथ सख्ती से निबटने का कड़ा निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि संबंधित पुलिस उपाधीक्षक के साथ ही अपर पुलिस अधीक्षक भी अपने क्षेत्रों में भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं। सुबह से ही पुलिस चौक-चौराहों के साथ ही संवेदनशील जगहों पर तैनात कर दी गई है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 + eleven =