‘बॉलीवुड कॉलिंग’ कंसल्टेंसी वेबसाइट के जरिये हम नवोदित प्रतिभाओं को प्रकाश में लाना चाहते हैं फिल्मकार सचिन्द्र शर्मा

काली दास पाण्डेय, मुंबई : पिछले दिनों बॉलीवुड के प्रसिद्ध फिल्म पत्रकार ज्योति वेंकटेश द्वारा फिल्मकार सचिन्द्र शर्मा और अविराज दापोडिकर के द्वारा मुम्बई में संचालित मीडिया एजेंसी और कंसल्टेंसी की वेबसाइट ‘बॉलीवुड कॉलिंग’ का उद्घाटन किया गया। उद्घाटन समारोह में संचिता सेन, अमित मिश्रा, उज्जवल रॉय चौधरी, अंकुर त्यागी, शुभम शर्मा और परिधि शर्मा के अलावा बॉलीवुड के कई नामचीन शख्शियत मौजूद थे।

इसके साथ ही झारखंड की धरती से जुड़े फिल्मकार सचिन्द्र शर्मा की चर्चा बड़े जोर शोर से बॉलीवुड में होने लगी है। चाईबासा (झारखंड) के मूल निवासी फिल्मकार सचिन्द्र शर्मा ने अपना फिल्मी कैरियर 1992 में बतौर फिल्म पत्रकार शुरू किया था। बाद में इन्होंने अपना रुख पटकथा लेखन, निर्देशन और फिल्म निर्माण की ओर किया और अपनी प्रतिभा के बदौलत बॉलीवुड में झारखंड का परचम लहराया।

फिल्म ‘काबू’ (2002), ‘बॉर्डर हिंदुस्तान का’ (2003), ‘शबनम मौसी’, ‘धमकी’ (2005), ‘मिस अनारा’ (2007), ‘माई फ्रेंड गणेशा (फिल्म श्रृंखला 2007), ‘सावंरिया’ (2007), ‘माई हस्बैंडस वाइफ’ (2010), ‘मैं कृष्णा हूँ’, ‘ज़िन्दगी 50-50′(2013), ‘लव यू फैमिली’ (2017), ‘सत्य साईं बाबा’ (2021) के अलावा मराठी फिल्म ‘बाला’ जैसी कई हिट फिल्मों का लेखन व निर्देशन कर चुके फिल्मकार सचिन्द्र शर्मा की फिल्म ‘मुम्बई कैन डांस साला’ (1915) उनकी काफी चर्चित फिल्मों में से एक है।

आम लीक से हट कर सिनेदर्शकों को स्वस्थ मनोरंजन प्रदान करने के लिए ब्लू अम्ब्रेला एंटरटेनमेंट के बैनर तले फिल्म ‘जैक एंड मिस गिल’ के निर्माण कार्य को मूर्तरूप देने की दिशा में फिलवक्त फिल्मकार सचिन्द्र शर्मा अग्रसर हैं। यशराज स्टूडियो में ‘जैक एंड मिस गिल’ का एक गाना सिंगर श्रेयांश बी  के स्वर में रिकॉर्ड किया जा चुका है। फिल्म निर्देशक अविराज डी के निर्देशन में बनने वाली इस फिल्म के लिए गीतकार विजय संदीप गोलछा के द्वारा लिखे गीत को संगीतकार मिलन हर्ष अपने मधुर संगीत से सजाया है।

फिल्मकार सचिन्द्र शर्मा को बॉलीवुड में उनके द्वारा नवोदित प्रतिभाओं को प्रकाश में लाने के उद्देश्य से किये गए कार्यों के लिए देहरादून इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (छठा सीजन) में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज की उपस्थिति में अवार्ड दे कर सम्मानित किया जा चुका है।

बकौल फिल्मकार सचिन्द्र शर्मा वर्तमान समय में ओटीटी प्लेटफार्म के जरिये भारी संख्या में दर्शकों का एक नया वर्ग सामने आया है और उनकी संख्या में उत्तरोत्तर इजाफ़ा हो रहा है ये बॉलीवुड के लिए शुभ संकेत है। कई फिल्म निर्माता निर्देशक नवोदित प्रतिभाओं के साथ संदेशपरक कंटेंट के साथ सामने आ रहे हैं। उसी दिशा में अग्रसर रहते हुए ‘बॉलीवुड कॉलिंग’ कंसल्टेंसी वेबसाइट के जरिये हम नवोदित प्रतिभाओं को प्रकाश में लाना चाहते हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen + eleven =