थ्रिलर फिल्म ‘ब्लैक फॉरेस्ट’ का मुहूर्त सम्पन्न

काली दास पाण्डेय : आर.एन. फिल्म्स और मित्तल एडवरटाइजिंग एंड डिस्ट्रीब्यूशन के बैनर तले बनने वाली फिल्म- ‘ब्लैक फॉरेस्ट’ का मुहूर्त उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा के आवासीय परिसर में उनकी मौजूदगी में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर निर्माता निर्देशक राजेश मित्तल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में फिल्म विकास की असीम संभावनाएं है। इस बात को यहाँ के कलाकारों और फिल्मकारों ने अपनी प्रतिभा के बदौलत साबित कर दिया है। यहाँ के धार्मिक स्थलों व पर्यटन स्थलों ने बॉलीवुड के फिल्म निर्माताओं को अपनी ओर आकर्षित किया है और भारी संख्या में हिंदी और रीजनल फिल्में उत्तर प्रदेश की धरती पर बनने लगी है। इसमें मौजूदा राज्य सरकार का काफी योगदान रहा है।

राज्य के माननीय मुख्यमंत्री योगी जी के द्वारा फ़िल्म विकास को लेकर उठाया गया कदम काफी सराहनीय है। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने अपने संबोधन में बॉलीवुड से फिल्म मेकिंग के लिए उत्तरप्रदेश की धरती पर कदम रखने वाले फिल्म निर्माता निर्देशकों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि फिल्मकारों के इस नई पहल से स्थानीय कलाकारों को काफी लाभ मिलेगा। राज्य सरकार फिल्म निर्माता निर्देशकों को हर संभव सहायता प्रदान करेगी।

आर.एन. फिल्म्स तथा मित्तल एडवरटाइजिंग एंड डिस्ट्रीब्यूशन के बैनर तले बनने वाली फिल्म- ‘ब्लैक फॉरेस्ट’ के सभी गाने संगीतकार वकील बाबू के संगीत निर्देशन में चार बंगला अँधेरी (मुम्बई) स्थित सना स्टूडियो में रिकॉर्ड किये जा चुके हैं, जिसे स्वर दिया है उदित नारायण, संगीता मोहिते और अमित सिंह ने। इस फिल्म के मुख्य कलाकार अनिल धवन, प्रेम चोपड़ा, बिश्वजीत, मोहन जोशी, गजेंद्र चौहान, सुरेंद्र पाल, राजपाल यादव और ओमकार दास मानिकपुरी (नत्था) आदि हैं।

आर.एन. फिल्म्स के द्वारा प्रस्तुत की जाने वाली इस सस्पेंस और म्यूजिकल फिल्म की खास बात यह है कि इस फिल्म की शूटिंग लखनऊ के अलावा उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों के खुबसूरत लोकेशनों पर की जायेगी औऱ इस फ़िल्म में स्थानीय कलाकारों को प्राथमिकता दी जाएगी। बॉलीवुड के नामचीन कलाकारों के साथ स्थानीय नवोदित कलाकार भी इस फ़िल्म में अपने अभिनय का जलवा बिखेरते नज़र आएंगे। इस फ़िल्म के कास्ट व क्रेडिट्स की चयन प्रक्रिया पूरी होते ही इस फ़िल्म की शूटिंग शुरू कर दी जाएगी।

मुहूर्त समारोह के क्रम में आर.एन. फिल्म्स द्वारा निर्मित व राजेश मित्तल की निर्देशित फिल्म ‘शहीद चंद्रशेखर आज़ाद’ का प्रोमो भी दिखाया गया। अमर शहीद चंद्रशेखर आज़ाद के जीवन वृत्त पर आधारित हिंदी फीचर फिल्म-‘शहीद चंद्रशेखर आज़ाद’ के मुख्य कलाकार-हेमेन्द्र सिंह सोलंकी, अनिल धवन, सुरेन्द्र पाल, मिलिंद गुणाजी, अतुल कुलकर्णी, ओम प्रकाश, ऋषभ राज, रणजीत बिहारी, सुदर्शन, अर्पित सिंह आदि हैं। यह फ़िल्म बहुत जल्द ही उत्तर प्रदेश में प्रदर्शित की जाएगी।

80 के दशक से बॉलीवुड में क्रियाशील राजेश मित्तल अब तक 45 हिंदी फीचर फिल्मों का निर्माण कर चुके हैं। बॉलीवुड में राजेश मित्तल को छोटे बजट की फिल्मों का स्टार मेकर माना जाता है। नवोदित प्रतिभाओं को चांस देने में अग्रणी फिल्मकार राजेश मित्तल फ़िल्म वितरण व्यवसाय से भी जुड़ गए हैं ।

झारखण्ड के धरती आबा क्रांतिकारी बिरसा मुंडा के जीवन गाथा पर बायोपिक फ़िल्म-‘बिरसा-द आयरन मैन’, के बाद ऐतिहासिक फ़िल्म-‘झाँसी की रानी लक्ष्मीबाई’ का निर्माण व निर्देशन कर चुके राजेश मित्तल उत्तर प्रदेश की धरती से जुड़े स्वतंत्रता संग्राम में शामिल क्रांतिकारियों के जीवनगाथा पर आधारित फिल्मों का निर्माण करना चाहते है और उत्तर प्रदेश की लोक कला संस्कृति के प्रचार- प्रसार में अपना योगदान देना चाहते है। यही वजह है कि अपने ड्रीम प्रोजेक्ट ‘ ब्लैक फॉरेस्ट’ को उत्तर प्रदेश की धरती पर पूरा करना चाहते हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 − 2 =