सोपोर में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मददगार गिरफ्तार

श्रीनगर। उत्तर कश्मीर के सोपाेर उप जिला में सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम ने आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।
सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम ने मंगलवार दोपहर उत्तरी कश्मीर के सोपोर उप जिले में गिरफ्तारियां कीं। पुलिस ने कहा कि चिनार क्रॉसिंग दरपोरा पर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की संयुक्त टीमों ने एक संयुक्त नाका लगाया था और उन्होंने जांच के दौरान तीन लोगों को संदिग्ध रूप से घूमते हुए देखा। सुरक्षा बलों ने उन्हें रूकने के लिए कहा।

पुलिस ने एक बयान में कहा संदिग्ध लोगाें ने वहां से भागने का प्रयास किया, लेकिन सतर्क सुरक्षा बलों ने उन्हें पकड़ लिया। उनकी तलाशी लेने पर उनके पास से दो पिस्तौल, दो मैगजीन, 13 कारतूस और एक हैंड ग्रेनेड बरामद हुआ। आतंकवादियों के तीनों सहयोगियों की पहचान अराफात मजीद डार, तौसीफ अहमद डार दोनों सोपोर के निवासी और मोमिन नजीर खान मूल रूप से सोपोर के निवासी हैं जो वर्तमान में नातिपोरा श्रीनगर में रहता है।

पुलिस ने कहा, “प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार किए गए तीनों लोग प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सहयोगी/मददगार हैं और वे आतंकवादियों को साजो-सामान और अन्य तरह की सहायता प्रदान करते रहे हैं। बोमई पुलिस थाने मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seven + nineteen =