kolkata police

रथयात्रा के दिन कोलकाता की सड़कों पर तैनात रहेंगे हजारों पुलिस कर्मी

कोलकाता। रविवार को कोलकाता में सात बड़ी रथयात्राएं निकाली जाएंगी। इनमें सबसे प्रमुख इस्कॉन कोलकाता की रथयात्रा होगी। इसकी शुरुआत मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हाथों होनी है। इसमें लाखों श्रद्धालुओं के शामिल होने का अनुमान है।

कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (हेडक्वार्टर) मिराज खालीद ने बताया कि शहर के अलग-अलग हिस्सों में 60 से 70 छोटे स्तर पर रथयात्राओं का आयोजन किया जाएगा।

रथयात्रा के दिन भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लालबाजार में डीसी और थाना प्रभारियों के साथ विशेष बैठक की गई है। प्रत्येक रथयात्रा के साथ एक डीसी रैंक के पुलिस अधिकारी के नेतृत्व में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात रहेगी।

शहर के जिन मार्गों से होकर रथयात्रा गुजरेगी, वहां ट्राफिक सेवा बाधित रहेगी। महानगर के विभिन्न जगहों पर पुलिस पिकेट स्थापित किए जाएंगे।

कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कोलकाता पुलिस के डेढ़ हजार पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। इसके अलावा, सभी मेट्रो स्टेशन, मार्केट और मंदिरों के आसपास भी अतिरिक्त संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी।

पार्क स्ट्रीट और मैदान इलाके में कोलकाता पुलिस के डीडी और वीनर्स (महिला पुलिस बटालियन) की टीम को भी विशेष नजर रखने के लिए निर्देशित किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *