इस वर्ल्ड डायबिटीज डे पर, क्यूनेट हेल्थ सप्लीमेंट से करें अपनी डायबिटीज को मैनेज

कोलकाता, 15 नवंबर, 2022: खानपान की बुरी आदतें, तनाव और सुस्ति जीवनशैली की वजह से गैर-संचारी मेटाबॉलिक डिसऑर्डर में काफी बढ़ोतरी हुई है। पिछले कुछ सालों में डायबिटीज, भारत में बड़ी चिंता के रूप में उभरा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत में डायबिटीज से पीड़ित 8.7 प्रतिशत आबादी, 20 से 70 साल की उम्र की है, जोकि देश की बहुसंख्यक आबादी है।

टाइप 2 डायबिटीज, जीवनशैली से जुड़ी एक बीमारी है, जिसका प्रबंधन सकारात्मक रवैये, एक्सरसाइज और स्वस्थ आहार से किया जा सकता है। सरकारी निकाय और चिकित्सक, दशकों से अच्छी जीवनशैली जीने की सलाह देते आ रहे हैं। सामान्य रूप से अच्छी सेहत व्यक्तिगत रूप से लोगों पर निर्भर करता है। अच्छा खाना और एक्सरसाइज के साथ, सही पोषक सप्लीमेंट अच्छी सेहत पाने के हमारे लक्ष्य के प्रयास में मदद कर सकता है। वर्ल्ड डायबिटीज डे के मौके पर, क्यूनेट हेल्थ सप्लीमेंट की एक उपयुक्त रेंज पेश करते हैं जोकि डायबिटीज के प्रबंधन में मददगार हो सकते हैं:

न्यूट्रीप्लस डायबाहेल्थ : डायबाहेल्थ विभिन्न प्रकार की जड़ी-बूटियों और पौधों के अर्क से बना 100 प्रतिशत नैचुरल सप्लीमेंट है, जोकि ब्लड शुगर को नियंत्रित करने में सफल रहा है। इस प्रोडक्ट के कम्पोजिशन में मुख्य रूप से दस तत्वों का मिश्रण है। सक्रिय तत्व किनो (मालाबार किनो) में पहल तत्च एपिकेचिन है, जिसे एक प्राकृतिक इंसुलिन मिमेटिक (एनएआईएसयूएमआई) के रूप में जाना जाता है। यह मुख्य रूप से एक आयुर्वेदिक दवा है जिसका कोई दुष्प्रभाव नहीं है या इसमें कोई संरक्षक नहीं है। इसके परिणामस्वरूप न्यूट्रीप्लस डायबाहेल्थ, ब्लड शुगर के स्तर को नियंत्रित करता है और आपको शुगर के नकारात्मक प्रभावों से बचाता है। हर दिन बस दो कैप्सूल, हर खाने से पहले एक, लेने की सलाह दी जाती है।

न्यूट्रीप्लस फाइबर फिट : फाइबर फिट में उच्च कंसन्ट्रेशन वाला घुलनशील फाइबर होता है, जोकि प्राकृतिक रूप से पौधे से प्राप्त होता है- गम एकेसिया। निम्न ग्लाइसेमिक इंडेक्स के कारण यह डायबिटिक्स के लिये उपयुक्त है। पके हुए खाने के साथ इसे मिलाने से पाचन तंत्र स्वस्थ होता है और शरीर में बैड कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करने में भी मदद करता है। हीट स्टेबल होने के कारण किसी भी खाने में फाइबर तत्व को बढ़ाने के लिये पेय या फिर किसी खाने पर भी छिड़का जा सकता है।

न्यूट्रीप्लस डेलीहेल्थ : डेलीहेल्थ एक डाइटरी सप्लीमेंट है, जिसमें वाइल्ड अफानिजोमेनन फ्लो-एक्वा अर्क मौजूद है, जिसे एएफए ब्लू-ग्रीन एल्गी के रूप में जाना जाता है। यह यूनाइटेड स्टेट्स के क्लामाथो झील से प्राप्त होने वाला प्रकृति का एक सुपरफूड है, जिसमें प्राकृतिक रूप से मौजूद विटामिन्स, मिनरल्स, ट्रेस तत्व, एंटीऑक्सीडेंट, फाइटोन्यूट्रिएंट्स और प्लांट पिगमेंट का उच्च कंसन्ट्रेशन है। इसके साथ ही इसमें एंटी-इनफ्लैथमेटरी और एंटीऑक्सीडेंट गुण हैं। यह हाइपोग्लाइमिक होता है, जिसका मतलब है कि यह ब्लड शुगर के स्तर को कम कर सकता है। डेलीहेल्थ, ऑक्सीडेटिव तनाव को कम करता है, तंत्रिका तंत्र प्रणाली को पर्याप्त रूप से प्रेरित करता है, स्टेम सेल्स को बूस्टव करता है और शरीर को उपचार और मरम्मत में सहायता करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *