खतरनाक है ये ‘लेडी ट्विटर किलर’, इतने लोगों को उतार चुकी है मौत के घाट

टोक्‍योः जापान में एक हत्‍यारी लड़की ने सोशल मीडिया पर झांसा देकर 9 लोगों की हत्‍या कर दी। ‘ट्विटर किलर’ के नाम से कुख्‍यात इस हत्‍यारी लड़की को कोर्ट में पेश किया गया। उधर, हत्‍या करने वाली तकाहिरो श‍िरैशी के वकीलों ने कोर्ट में दलील दी है कि आरोपी के खिलाफ आरोपों को कम किया जाए क्‍योंकि हत्‍या के श‍िकार सभी लोगों ने उसे अपनी हत्या की स्‍वीकृति दी थी। वकील ने कहा कि सभी 9 लोगों ने सोशल मीडिया पर आत्‍महत्‍या के बारे में लिखा था।

श‍िरैशी पर सभी 9 लोगों के शव को काट डालने और उसके टुकड़ों को फ्रिज में रखने का भी आरोप लगा है। श‍िरैशी ने सुनवाई के दौरान माना कि उसने सभी 9 लोगों की हत्‍या की है और उसके ऊपर लगाए गए सभी आरोप सही हैं। जापानी मीडिया के मुताबिक आरोपी पर दुष्कर्म के भी आरोप लगे हैं।

मिलेगी सजा ए मौत

शिरैशी के ऊपर आरोप लगा है कि उसने ट्विटर का इस्‍तेमाल करके सभी पीड़‍ितों से संपर्क किया। मारे गए सभी लोगों की उम्र 15 से 26 साल के बीच है। इन लोगों ने ऑनलाइन आत्‍महत्‍या के बारे में पोस्‍ट लिखा था। आरोपी हत्‍यारे ने इन लोगों से संपर्क किया और उनसे कहा कि मैं आत्‍महत्‍या में मदद कर सकती हूं या आपके साथ आत्‍महत्‍या कर सकती हूं। शिरैशी को अगर हत्‍या का दोषी पाया गया तो उसे मौत की सजा का सामना करना पड़ेगा। उसे फांसी दी जाएगी।

सहमति से की हत्या

उधर, शिरैशी के वकीलों की दलील है कि उनके मुवक्किल के ऊपर लगाए गए आरोप को ‘सहमति से हत्‍या’ में बदल दिया जाए। इस आरोप में दोषी पाए गए व्‍यक्ति को छह महीने से लेकर 7 साल तक जेल की सजा हो सकती है। उधर, शिरैशी ने कहा है कि वह अपने वकीलों से अलग राय रखती है और अदालत से कहेगी कि मैंने बिना सहमति के ही हत्‍या की है। उसने अपनी प्रशंसा करते हुए कहा कि अंतिम हत्‍या करने से पहले उसे पकड़ा नहीं जा सका। बता दें कि जापान में हर साल 20 हजार लोग आत्‍महत्‍या करते हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × two =