टीएमसी के इस बड़े नेता ने ममता बनर्जी को सौंपा इस्तीफा

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक और झटका देते हुए तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता पवन के वर्मा ने शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया। वर्मा ने ट्विटर पर लिया और लिखा, “कृपया @AITCofficial से मेरा इस्तीफा स्वीकार करें। मुझे दिए गए गर्मजोशी से स्वागत के लिए और आपके स्नेह और शिष्टाचार के लिए मैं आपको धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं संपर्क में रहने के लिए तत्पर हूं। आप सभी को शुभकामनाएं।  और गर्मजोशी के साथ।” यह याद किया जा सकता है कि जद (यू) के पूर्व सांसद पवन के वर्मा पिछले साल तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे, उन्होंने कहा था कि विपक्ष को मजबूत करने के लिए काम करना समय की जरूरत है।

उन्होंने तब संवाददाताओं से कहा था, ‘राजनीतिक परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए विपक्ष को मजबूत करना जरूरी
है। प्रशांत किशोर के साथ वर्मा को पिछले साल जद (यू) से निष्कासित कर दिया गया था, जब दोनों ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को लेकर अपने गठबंधन सहयोगी भाजपा पर हमले तेज कर दिए थे। नीतीश कुमार के महागठबंधन में लौटने के कुछ दिनों बाद उनका इस्तीफा बिहार में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के साथ जद (यू) के गठबंधन को तोड़कर आया।

कथित भ्रष्टाचार के अलग-अलग मामलों में केंद्रीय एजेंसियों – ईडी और सीबीआई द्वारा टीएमसी नेताओं पार्थ चटर्जी और अनुब्रत मंडल को गिरफ्तार किए जाने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विपक्ष के निशाने पर आ गई हैं। उन पर अनुब्रत मंडल जैसे अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप लगा है. भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने आरोप लगाया है कि ममता अपनी निगरानी में अपराध और जबरन वसूली सिंडिकेट संचालित करने वालों को राज्य सुरक्षा देती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *