वो हमें न सिखाएं तिरंगा फहराना : ममता

कोलकाता। देश में कल आज़ादी की 75वीं सालगिरह मनाई जाएगी, प्रधानमंत्री मोदी ने इस बार लोगों से हर घर तिरंगा पहराने की अपील की है, उनके इस काम में इस बार आरएसएस भी साथ दे रहा है। पीएम मोदी के हर घर तिरंगा अभियान पर राजनीतिक कटाक्ष भी जारी हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज हर घर तिरंगा के आह्वान पर कटाक्ष किया है, ममता ने कहा कि हम तो जन्म से ही तिरंगा फहराते आ रहे हैं इसलिए वो हमें क्या सिखाएंगे।

ममता ने कहा कि भाजपा इतिहास को बदल रही है, एजेंसियों का खौफ दिखाकर विरोधियों का मुंह बंद करने की कोशिश कर रही है. लेकिन वो भाजपा की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ अपनी आवाज़ उठती रहेंगी। ममता ने कहा कि महाराष्ट्र में सरकार तोड़ने के बाद उनकी कोशिश बिहार में थी जहाँ उन्हें नाकामी मिली, अब मोदी बंगाल की सरकार में तोड़फोड़ चाहते हैं लेकिन यहाँ भी उनको मुंह की कहानी पड़ेगी। इसी के साथ ममता ने कहा कि 2024 में मोदी सरकार वापसी नहीं कर पायेगी।

दूसरी तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आज सवाल उठाया कि आज़ादी के 75 साल पूरे हो गए हैं, माना कि इस दौरान देश ने काफी तरक्की की लेकिन मैं पूछना चाहता हूँ कि भारत की आज़ादी के 20 बाद आज़ाद हुआ सिंगापुर कैसे हमसे आगे निकल गया, एटम बम से बर्बाद हुआ जापान कैसे हमसे आगे निकल गया, दुसरे विश्व युद्ध में हिटलर की नीतियों से पूरी तरह तबाह हो चूका जर्मनी कैसे भारत से आगे निकल गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *