गंभीर ने कहा, ऐसा नहीं करते तो विश्व के रोमांचक खिलाड़ी होते धोनी

फोटो, साभार : गूगल

नयी दिल्ली : पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर का मानना है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द, सिंह धोनी और मौजूदा कप्तान विराट कोहली की तुलना करना काफी कठिन है क्योंकि दोनों ही अलग-अलग क्रम पर बल्लेबाजी करते हैं। गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में एक साक्षात्कार के दौरान लक्ष्य का पीछा करने की दृष्टि से कौन बेहतर होगा, इस सवाल के जवाब में यह बात कही।

गंभीर ने कहा कि विराट तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हैं जबकि धोनी छठे अथवा सातवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हैं इसलिए दोनों की तुलना करना बहुत कठिन है। यदि धोनी शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करते,  इस सवाल पर गंभीर ने कहा कि संभवत विश्व क्रिकेट ने एक महत्वपूर्ण चीज खोई है और वह है धोनी का तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी नहीं करना। यदि धोनी ने भारतीय टीम की कप्तानी नहीं की होती और तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी की होती तो शायद दुनिया को बिलकुल अलग तरह का खिलाड़ी देखने को मिलता।

ऐसा कर धोनी ने ढेरों रन बनाए होते और कई रिकॉर्ड तोड़े होते। यदि धोनी ने भारत की कप्तानी नहीं की होती और तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते तो वह विश्व में सबसे रोमांचक क्रिकेटर होते। लेकिन पूर्व भारतीय आलराउंडर इरफान पठान की राय अलग है और उनका मानना है कि धोनी के पास शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करने का विकल्प मौजूद था लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × five =