पीएम नरेंद्र मोदी ने मेघालय में नये क्षेत्रों के विकास का दिया आश्वासन

शिलांग। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेघालय के लोगों को आश्वस्त किया कि पर्यटन तथा जैविक उत्पादों के अलावा राज्य में नए क्षेत्रों के विकास के लिए वह लगातार समर्थन देते रहेंगे। मोदी ने राज्य के 50 वां स्थापना दिवस पर मेघालय के लोंगों को वर्चुअली संबोधित करते हुए कहा कि मेघालय के लोगों ने प्रकृति के निकट होने के अपनी पहचान को मजबूत किया है। मेघालय ने दुनिया को प्रकृति को संरक्षित और पर्यावरणीय स्थिरता को बनाये रखते हुए विकास का संदेश दिया है। प्रधानमंत्री ने कला और संगीत के क्षेत्र में भी राज्य के योगान को सराहा।

उन्होंने कहा “ मेघालय की यह भूमि प्रतिभाशाली कलाकारों से भरी हुई है जिसको शिलांग चैंबर कॉयर ने इसको नई उचाईं पर पहुंचाया है। देश को मेघालय से खेलों में भी बड़ी उम्मीद है। ऑर्गेनिक खेती के क्षेत्र में मेघालय को मिल रही प्रसिद्धि की भी सराहना की और कहा कि मेघालय की बहनों ने बांस की बुनाई की कला को नए आयाम तक पहुंचाई है तथा कड़ी मेहनत से मेघालय को जैविक कृषि में अलग पहचान दिलायी है।

राज्य के जैविक उत्पादों को अन्तरराष्ट्रीय बजार में पहुंचाने के लिए सरकार कई कदम उठाये हैं। मोदी ने कहा कि संगमा के नेतृत्व में सरकार केंद्र की योजनाओं को आम लोगों तक पहुंचाने के लिए सभी प्रयास कर रही है। साथ ही बताया कि ड्रोन से वैक्सीन सप्लाई करने वाला मेघालय देश का पहला राज्य बना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *