जिस पत्नी की हत्या के आरोप में पति था जेल में बंद, वही महिला प्रेमी के साथ जालंधर से गिरफ्तार

मोतिहारी। बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जिस पत्नी की हत्या के आरोप में पति जेल में बंद था वही पत्नी अपने प्रेमी के साथ जालंधर में ऐश की जिंदगी गुजार रही थी। पुलिस ने जालंधर से जिस महिला को परिवार वाले मृत मान चुके थे उसे बरामद कर मोतिहारी ले आई है। पुलिस के मुताबिक, मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव की रहने वाली महिला की शादी 2014 में केसरिया के रहने वाले दिनेश राम से हुई थी। शादी के कई साल गुजर जाने के बाद महिला 19 अप्रैल को अचानक अपने घर से गायब हो गई।

इसके बाद महिला के पिता ने 22 अप्रैल को केसरिया थाने में बेटी की हत्या कर शव को जला देने का आरोप अपने दामाद हरिफ कुमार उर्फ दिनेश राम पर लगाते हुए एक प्राथमिकी दर्ज करा दी। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस ने मामले की तहकीकात प्रारंभ की और आरोपी पति को गिरफ्तार कर न्यायलय के आदेश से न्यायिक हिरासत में भेज दिया। दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया गया कि लगभग एक साल से एक मोटरसाइकिल और 50 हजार रुपया दहेज के रूप में महिला के ससुराल वालों द्वारा मांग की जा रही थी।

इधर, पुलिस ने जब मामले की प्रत्येक कोण से वैज्ञानिक तरीके से जांच प्रारंभ की तो एक नई कहानी सामने आ गई। इसके बाद जिस महिला को मायके वाले मरा समझ रहे थे, उसी महिला को पुलिस ने जालंधर से बरामद कर मोतिहारी ले आई। पूर्वी चंपारण जिले के पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने सोमवार को बताया कि मृत मानी गई महिला जिंदा है जिसे पुलिस ने जालंधर से बरामद कर लिया है। उन्होंने कहा कि महिला को अदालत में पेश किया जाएगा और उसका बयान दर्ज कराया जाएगा। उसके बाद न्यायालय के आदेश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × 3 =