तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर । स्वच्छ भारत अभियान का गुबार अब थमता नजर आ रहा है। लेकिन इससे जुड़ी तमाम विसंगतियां जगह-जगह बिखरी नजर आती हैं। खड़गपुर के ट्रैफिक स्थित एसडीओ ऑफिस परिसर में बने सामुदायिक शौचालय की विडंबना भी कम त्रासद नहीं है। जानकारी के मुताबिक मिशन निर्मल बांग्ला अभियान के तहत यह सामुदायिक शौचालय करीब 4 साल पहले बनकर तैयार हो गया था।

महिला व पुरुषों के लिए अलग-अलग बने इस शौचालय में टंकी लगने से लेकर सारा काम कई साल पहले पूरा हो चुका है। लेकिन अज्ञात कारणों से इसमें अभी भी ताला लगा है जिसके चलते विभिन्न प्रखंडों से आने वाले तमाम लोगों को इसका कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है। दफ्तर में प्रतिदिन आने वाले बड़ी संख्या में लोगों को इसके अभाव में भीषण परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

इस संबंध में प्रशासन का पक्ष जानने के लिए विभिन्न अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से संपर्क की कोशिश की गई लेकिन किसी ने भी इस पर कोई जवाब नहीं दिया। यहां तक कि खड़गपुर नगर पालिका के आधिकारिक वेबसाइट पर ट्वीट करने पर भी कोई उत्तर नहीं मिला। बहरहाल लोगों को इस सामुदायिक शौचालय के अविलंब शुरू होने की बेसब्री से प्रतीक्षा है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × 3 =