सुरक्षा में चूक की बात हथकंडा है, रैली में भीड़ नहीं जुटी तो वापस लौटे पीएम : कांग्रेस

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने कहा है कि पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक का बहाना करके भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार हथकंडा अपना रही है और रैली में भीड़ नहीं जुटा पाने का ठीकरा सुरक्षा में चूक के बहाने राज्य सरकार के सिर फोड़ा जा रहा है। कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बुधवार देर शाम यहां विशेष संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रधानमंत्री ने अंतिम समय में अपने रूट का फैसला बदला है। उनकी सुरक्षा के लिए राज्य सरकार ने 10000 पुलिसकर्मी लगाए थे लेकिन उन्होंने अंतिम समय में फैसला है जिसके कारण कुछ प्रदर्शनकारी उनके रूट मे आ गए।

उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों को 15 मिनट के भीतर वहां से हटा दिया गया था और राज्य सरकार की तरफ से प्रधानमंत्री की सुरक्षा में कोई कोताही नहीं बरती गई। उनका आरोप था कि सुरक्षा का बहाना कर भारतीय जनता पार्टी और केंद्र में उसकी सरकार हथकंडा अपना रही है और प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक बताकर अपनी असफलता को छुपा रही है।
प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री को पहले हेलीकॉप्टर से आना था फिर सड़क मार्ग से रैली स्थल तक जाना था लेकिन किसान भाजपा से नाराज हैं।

इसलिए रैली मे कोई किसान नहीं आये और भीड़ नहीं जुटाई जा सकी इससे हताश होकर प्रधानमंत्री को रैली रद्द करनी पड़ी लेकिन ठीकरा सुरक्षा के नाम पर पंजाब सरकार पर फोड़ा जा रहा है। गौरतलब है कि पंजाब में आज प्रधानमंत्री की रैली थी और उनके रूट में अचानक कुछ किसान आ गए जिन्होंने नारेबाजी की और रूट को बाधित किया। आनन-फानन में प्रधानमंत्री के सुरक्षा कर्मियों ने मोर्चा संभाला और 15 मिनट में रूट को व्यवस्थित कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *