उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में मुख्यमंत्री के चयन की प्रक्रिया अंतिम दौर में

नई दिल्ली । उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में मुख्यमंत्री के चयन की प्रक्रिया अंतिम दौर में पहुंच गई है। इन तीनों राज्यों में सरकार गठन को लेकर शनिवार को गृह मंत्री अमित शाह ने ताबड़-तोड़ अंदाज में एक के बाद एक बैठक की। उत्तराखंड में मुख्यमंत्री के चयन को लेकर नई दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष के बीच महत्वपूर्ण बैठक हुई। बताया जा रहा है कि इस संबंध में अंतिम चर्चा करने के लिए पार्टी आलाकमान ने कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को दिल्ली बुलाया है। आपको बता दें कि इससे पहले जेपी नड्डा ने पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से भी मुलाकात की थी।

मणिपुर में सरकार गठन और मुख्यमंत्री के चयन को लेकर भी गृह मंत्री अमित शाह के घर पर भाजपा की बड़ी बैठक हुई। शाह के अलावा, जेपी नड्डा, बीएल संतोष, मणिपुर के कार्यवाहक मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह और मुख्यमंत्री की रेस में शामिल पार्टी के वरिष्ठ नेता टी बीस्वजीत सिंह भी बैठक में शामिल हुए।

गोवा के मुख्यमंत्री के चयन को लेकर भी भाजपा में चर्चा अंतिम दौर में पहुंच गई है। शनिवार को इस संबंध में शाह के आवास पर हुई चर्चा में जेपी नड्डा और बीएल संतोष के साथ-साथ गोवा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत भी मौजूद रहे। मिली जानकारी के अनुसार, भाजपा आलाकमान अगले 72 घंटे में इन तीनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों को लेकर लगाए जा रहे कयासों को पूर्ण विराम देना चाहती है। इसलिए पार्टी के अंदर बैठकों का दौर तेज हो गया है और गृह मंत्री अमित शाह ने अब स्वयं इसका जिम्मा संभाल लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *