हाजीपुर । राजापाकर प्रखंड क्षेत्र के भुवनेश्वर चौक स्थित न्यूटन क्लासेस के परिसर में “अखंड पत्रकार वेलफेयर एसोसिएशन” वैशाली का जिला स्तरीय बैठक आयोजित किया गया। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश उपाध्यक्ष संजय श्रीवास्तव ने किया जबकि संचालन जिला अध्यक्ष कालेश्वर कुमार ने किया। बैठक में विभिन्न मुद्दों पर विस्तार पूर्वक चर्चा किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष कालेश्वर कुमार ने कहा कि हम सभी पत्रकार अनेकों तरह के मुसीबतों को झेल कर अपने दायित्वों का निर्वहन करते हैं परंतु पत्रकारों के हितों की चिंता न शासन को है ना ही प्रशासन को है।

इसलिए संगठन ही एक ऐसा माध्यम है जिसके बलबूते पर हम अपनी मांगों को शासन प्रशासन तक पहुंचाने में सक्षम होते हैं। सभा को संबोधित करते हुए वरिष्ठ पत्रकार अनिल कुमार मितभाषी ने कहा कि संघ में बल होता है और हम सभी को संगठित होना चाहिए। वही प्रदेश उपाध्यक्ष संजय श्रीवास्तव ने कहा की भले ही हम सब अलग-अलग बैनर के संवाददाता हो सकते हैं परंतु हम सभी पत्रकार हैं और हम सभी को कंधे से कंधा मिलाकर संगठन को मजबूती प्रदान करना है और अखंड पत्रकार वेलफेयर एसोसिएशन को ऊंचाइयों की बुलंदी तक पहुंचाना है।

पत्रकार राहुल कुमार गुप्ता ने नियमित बैठक करने पर बल दिया और कहा की नियमित बैठक होने से संगठन को नई ऊर्जा एवं सदस्यों में नया जोश उभरता है। उक्त बैठक में कई प्रस्ताव लिए गए। जिसमें प्रत्येक माह के दुसरे रविवार को मासिक बैठक बुलाने, प्रत्येक सदस्य को 100 रुपये मासिक सहयोग शुल्क जमा करने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया। वही सर्वसम्मति से जिला उपाध्यक्ष पद पर धर्मपाल पटेल, उपसचिव पद पर रविंद्र ठाकुर, राहुल कुमार गुप्ता तथा संरक्षक के पद पर अनिल मितभाषी को मनोनीत किया गया। जिसका उपस्थित सदस्यों ने ताली बजाकर समर्थन किया।

सर्वसम्मति से अगली बैठक 24 जुलाई को महुआ में होना सुनिश्चित किया गया। अंत में प्रदेश उपाध्यक्ष संजय श्रीवास्तव ने धन्यवाद ज्ञापन किया। बैठक में जिलाध्यक्ष कालेश्वर कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष संजय श्रीवास्तव, प्रमंडलीय उपाध्यक्ष अरुण श्रीवास्तव, प्रदेश सचिव नीरज कुमार, जिला कोषाध्यक्ष प्रेम कुमार, वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष संतोष वर्मा, राहुल कुमार गुप्ता, रविंद्र ठाकुर, सुधीर कुमार, कौशल किशोर सिंह, अनिरुद्ध कुमार सिंह, अभिषेक कुमार, सुबोध पटेल, मनीष कुमार, डॉ. सम्राट बैद्यनाथ, अमरेश कुमार, रत्नेश कुमार आदि शामिल हुए।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 + 16 =