खडगपुर संवाददाता । राजभाषा में बेहतर व अधिक से अधिक कामकाज निपटाने के लिए केंद्रीय विद्यालय वायुसेना स्थल सालुवा को द्वितीय पुरस्कार प्रदान किया गया। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, खडगपुर के गार्गी सभागार में राजभाषा विभाग नाराकास की 29वीं छमाही बैठक का आयोजन किया गया था। इस बैठक में राजभाषा से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर चर्चा के साथ पूर्व में आयोजित शील्ड प्रतियोगिता में भाग लिए प्रतिभागियों में से श्रेष्ठ तीन का चयन के उपरांत शील्ड प्रदान की गई।

इस बैठक में सभी केन्द्रीय विद्यालय के प्राचार्य महोदय एवम विभिन्न कार्यालयों के हिंदी अधिकारी उपस्थित थे। इसमें राजभाषा के विभिन्न पहलुओं जैसे हिंदी का ज्ञान, यूनिकोड समर्थित कंप्यूटरों की संख्या, कंप्यूटर पर हिंदी में काम करने से संबंधित स्थिति आदि पर विचार किया गया। इन विचारों में केंद्रीय विद्यालय सलुआ का प्रदर्शन काफी उत्साहपूर्ण रहा।

इस बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए नाराकस, खड़गपुर ने विद्यालय वर्ग में केन्द्रीय विद्यालय सलुआ का द्वितीय स्थान घोषित करते हुए विद्यालय को सम्मानित किया। इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य रवि कांत ने आभार प्रकट करते हुए इस सम्मान को विद्यालय के लिए गौरव की बात कही है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 − fourteen =