एनसीपी में चल रही उठापटक का महा विकास अघाड़ी पर कोई असर नहीं पड़ेगा : उद्धव

मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने शरद पवार के एनसीपी के अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा देने की घोषणा के बाद पहली बार इस पर प्रतिक्रिया दी है।उन्होंने कहा है कि एनसीपी में चल रही उठापटक का एनसीपी, कांग्रेस और उनकी पार्टी के गठबंधन वाले महा विकास अघाड़ी (एमवीए) पर कोई असर नहीं पड़ेगा। मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने ये बात कही। उद्धव ठाकरे ने कहा, ” एनसीपी के भीतर जो हो रहा है उसका हमारे गठबंधन पर कोई असर नहीं होगा। एमवीए की पुणे, कोल्हापुर और अमरावती में होने वाली वज्रमूठ सभा के रद्द होने की ख़बर ग़लत है।

महाराष्ट्र के कई इलाकों में बढ़ते तापमान की वजह से फ़िलहाल एमवीए की सभा को आगे करने का निर्णय हुआ है. हम एमवीए को मज़बूत करने पर काम कर रहे हैं। मंगलवार को शरद पवार के इस्तीफ़े की घोषणा की गई थी। इसके बाद मंच पर ही एनसीपी के बड़े नेताओं सहित कार्यकर्ता शरद पवार से अपना फ़ैसला वापस लेने की भावुक अपील करने लगे।

फिर पवार अपने फ़ैसले पर दोबारा विचार करने के लिए राज़ी हुए थे। आज एनसीपी की एक अहम बैठक है। इस बैठक में एनसीपी के नए अध्‍यक्ष को लेकर चर्चा होने की ख़बर है। माना जा रहा है कि बैठक में उत्तराधिकारी चुनने के लिए गठित की गई समिति नए नामों की चर्चा से पहले शरद पवार से पार्टी प्रमुख के पद पर बने रहने का आग्रह करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *