कोलकाता में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 44 हुई, मृतकों की संख्या बढ़ना चिंता की बात

प्रतीकात्मक फोटो, साभार गूगल

कोलकाता। बंगाल की राजधानी कोलकाता में तेजी से बढ़ते जा रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए कंटेनमेंट जोन की संख्या में बढ़ोतरी की जा रही है। कोलकाता नगर निगम सूत्रों ने बताया कि पहले 29 माइक्रो कंटेनमेंट जोन थे लेकिन इसे बढ़ाकर 44 कर दिया गया है। नए माइक्रो कंटेनमेंट जोन में कई बोरो शामिल है। इन में बोरो नंबर चार में चार, सात मे भी चार, नौ में दो, बोरो संख्षा 10 में 10, 12 में 11, 14 में तीन, 16 में पांच, छह में एक और तीन में चार माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। इनमें कई आवासीय परिसर भी मौजूद हैं।

उरबाना, डायमंड सिटी, रुचिरा, अभिदीप्ता जैसे कई बहुमंजिला आवासीय परिसर माइक्रो-कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं। साथ ही कई छोटी सड़कें माइक्रो कंटेनमेंट जोन की सूची में हैं। गरफा, हरिदेवपुर, पूर्व जादवपुर, कस्बा, आनंदपुर, मदुरदाहा, फूलबगान, हेयर स्ट्रीट, भनानीपुर सहित कई क्षेत्र कंटेनमेंट जोन में हैं। नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि महानगर में तेजी से बढ़ते जा रहे हैं कोरोना संक्रमण को देखते हुए कंटेनमेंट जोन की संख्या में बढ़ोतरी की गई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक एक दिन में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से 39 की मौत दर्ज की गई। वहीं, कोलकाता में एक दिन में कोरोना संक्रमण के 4831 नए मामले सामने आए। जबकि 12 की मौत दर्ज की गई। ये आंकड़े चिंता बढ़ा रही है।

इसके अलावा उत्तर 24 परगना जिले में 3496, हावड़ा में 1003, दक्षिण 24 परगना जिले में 1282, हुगली में 1072 नए कोविड के मामले दर्ज हुए। दूसरी तरफ एक दिन में उत्तर 24 परगना जिले में 10, दक्षिण 24 परगना जिले में 2, हावड़ा में 2 व हुगली में 3 की मौत दर्ज की गई। बता दें कि पश्चिम बंगाल में एक बार फिर पाबंदियों की मियाद बढ़ायी गयी है. 15 जनवरी से अब 31 जनवरी तक राज्य में कोविड नियम लागू होंगे।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12 + 8 =