केंद्र सरकार को विपक्ष को विश्वास में लेकर करनी चाहिए चर्चा : पायलट

सवाईमाधोपुर। राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा है कि भारत-चीन सीमा विवाद मामले पर केंद्र सरकार को विपक्ष को विश्वास में लेकर चर्चा करनी चाहिए। भारत जोड़ो यात्रा में भाग ले रहे पायलट आज मीडिया से रूबरू हो रहे थे। पायलट ने कहा कि भारत-चीन सीमा पर जब यह घटना घटी, उसके पांच दिन बाद सरकार का बयान आया है लेकिन उसमें कुछ भी नया नहीं है। केंद्र सरकार को चाहिए कि इस मुद्दे पर विपक्ष को विश्वास में लेकर चर्चा करें, इस मसले पर पूरा देश सरकार के साथ खड़ा है लेकिन बिना पारदर्शिता लाए हम कैसे आगे बढ़ेंगे।

सच्चाई के साथ केंद्र सरकार को चर्चा करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर सीमा पर चीन अतिक्रमण करना चाहता है तो उसका मुंह तोड़ जवाब देना चाहिए। पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) को लेकर कहा कि केंद्र सरकार अब रेशों की बात करके भ्रम पैदा कर रही है। इस पूरे मामलें में राजनीति कर रही है, जो ठीक नहीं है।

उसने समय रहते इस मामलें में कुछ नहीं किया है जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो बार राजस्थान आकर कमीट कर चुके हैं। अब रेशों की बात करके केंद्र सरकार मामलें को फंसा रही है। उन्होंने कहा कि अपने बयान पर कायम रहना चाहिए।
पायलट ने कहा कि श्री राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में अपार जन समूह उमड़ रहा है। राहुल गांधी ने इस यात्रा के माध्यम से जो मुद्दे उठाए है उनको देशवासी एवं प्रदेशवासी स्वीकार कर रहें है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *