The Ashes : सीरीज के पहले मैच के लिए कप्तान कमिंस ने ऑस्ट्रेलियाई एकादश की पुष्टि की

ब्रिस्बेन। टिम पेन की जगह ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान बनाए गए पैट कमिंस ने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन (एकादश) की पुष्टि कर दी है। कमिंस ने रविवार को गाबा में बुधवार से शुरू होने वाले पहले एशेज टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन की घोषणा करते हुए बताया कि पांचवें नंबर पर ट्रेविस हेड बल्लेबाजी करेंगे, जबकि गेंदबाजी आक्रमण में मिचेल स्टार्क को जगह मिली है।वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने अभी प्लेइंग इलेवन का खुलासा नहीं किया है।

रूट ने एक बयान में कहा, ” हमारे पास टेबल पर सभी विकल्प हैं, लेकिन हम अभी किसी टीम का नाम नहीं बताने जा रहे हैं। हमें पूर्वानुमान देखना होगा कि अगले कुछ दिनों में यह पिच कैसे बदलती है, लेकिन यह स्पिन खेलने के लिए बेहतरीन जगह है। यह एक ऐसा फैसला है, जिस पर हम विचार करेंगे, लेकिन हम अभी कोई फैसला लेने की स्थिति में नहीं हैं। “उल्लेखनीय है कि टिम पेन ने पिछले दिनों सेक्सटिंग स्कैंडल के बाद आस्ट्रेलिया की टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी।

पेन के इस्तीफे के बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने तेज गेंदबाज पैट कमिंस को टीम का कप्तान बनाया है, जबकि स्टीव स्मिथ को उप कप्तान की जिम्मेदारी दी गई है। कमिंस काफी समय से टीम के उप कप्तान हैं। पेन को एशेज सीरीज के लिए भी नहीं चुना गया है।पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है: पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ (उप कप्तान), मार्कस हैरिस, डेविड वार्नर, मार्नस लाबुशाने, ट्रैविस हेड, कैमरोन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eight − eight =