army

श्रीनगर। कश्मीर घाटी में आतंकवादियों का दुस्साहस अब भी जारी है। शुक्रवार सुबह ही आतंकवादियों ने बंगाल के एक मजदूर को गोली मार दी। पुलवामा में आतंकवादियों ने मुनीरुल इस्लाम नाम के मजदूर को गोली मारी है, जिसे तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उसकी स्थिति खतरे से बाहर है। इस बीच सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया है और आतंकवादियों की तलाश की जा रही है।

आतंकवादियों ने मुनीरुल इस्लाम पर उस वक्त हमला किया, जब वह अपने किराये के घर के बाहर खड़े थे। वह पुलवामा जिले के नेवा गांव में रहते हैं और कश्मीर में ही मजदूरी करते हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस के प्रवक्ता ने बताया, ‘आतंकियों ने मुनीरुल इस्लाम को उनके घर के बाहर ही गोल मार दी थी।

उन्हें जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। इलाके को घेर लिया गया है।’ बता दें कि इस साल कश्मीर में प्रवासी मजदूरों और अल्पसंख्यक कश्मीरी पंडितों पर काफी हमले हुए हैं। सबसे ज्यादा अटैक पुलवामा जिले में ही हुए हैं।

बता दें कि 11 अगस्त को भी बिहार के एक मजदूर मोहम्मद अमरेज की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उनकी हत्या बांदीपोरा में की गई थी। इसके अलावा 14 अगस्त को भी एक मजदूर की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसी हमले में दो और मजदूर घायल हो गए थे।

यही नहीं 3 जून को भी ईंट भट्टे में काम करने वाले एक प्रवासी मजदूर की भी आतंकियों ने निर्मम हत्या कर दी थी। इससे पहले 7 अप्रैल को पठानकोट के रहने वाले सोनू शर्मा पर आतंकियों ने फायरिंग कर दी थी। इसमें वह बुरी तरह जख्मी हो गए थे।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

11 − eleven =