शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर जलधारा द्वारा शिक्षक एवं शिक्षिकाओं को किया गया सम्मानित

कोलकाता । जलधारा हिंदी साहित्यिक संस्था (पंजीकृत) के तत्वावधान में जलधारा पश्चिम बंगाल इकाई के अंतर्गत शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर ऑनलाइन काव्य-गोष्ठी संस्था की प्रांतीय उपाध्यक्षा एवं शिक्षिका रीमा पांडेय की अध्यक्षता में दिनांक 4 सितंबर 2022,रविवार को गूगल मीट पर आयोजित की गयी। कार्यक्रम का आरंभ सरस्वती वंदना के साथ युवा कवयित्री विष्णुप्रिया त्रिवेदी द्वारा किया गया। विशिष्ट अतिथियों के रूप में जलधारा संस्था की संस्थापिका शावर भकत “भवानी”, वरिष्ठ कवि डॉ. गिरिधर राय एवं जलधारा हावड़ा जिला इकाई प्रभारी विष्णुप्रिया त्रिवेदी शामिल हुए।

विशिष्ट अतिथियों ने अपने वक्तव्य में भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन जयंती की पूर्व संध्या पर उनके जीवन मूल्यों एवं योगदान को स्मरण करते हुए उन्हें शब्द पुष्पों की श्रद्धांजलि अर्पित की एवं साथ ही साथ शिक्षक दिवस की महत्ता से भी परिचित कराया। कार्यक्रम का बेहतरीन संचालन एवं संयोजन संस्था की प्रांतीय सचिव सुषमा राय पटेल ने किया। काव्य-गोष्ठी में सम्मिलित रचनाकार डॉ. दिव्या प्रसाद, कंचन राय, डॉ.मनोज मिश्र, रीमा पांडेय, सुदामी यादव, सुषमा राय पटेल एवं पुष्पा मिश्रा सभी ने गुरु की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए ज्ञान, संस्कार, कर्म तथा नैतिक मूल्यों पर आधारित प्रेरणादायक एवं सारगर्भित रचनाओं का शानदार काव्य-पाठ किया।

सभी सम्मिलित रचनाकारों को संस्था की ओर से सम्मानपत्र प्रदान किया गया। विष्णुप्रिया त्रिवेदी द्वारा सफल काव्य-गोष्ठी के उपरांत धन्यवाद ज्ञापित किया गया। जलधारा संस्था की राष्ट्रीय अध्यक्ष शावर भकत “भवानी” द्वारा संदेशपरक तथा सफल कार्यक्रम के लिए बधाई प्रेषित करते हुए जलधारा संस्था के तत्वावधान में शिक्षा, बाल कल्याण एवं युवाओं के हित से सम्बन्धित विषयों पर हिंदी भाषा एवं साहित्य को माध्यम बनाकर हिंदी साहित्य की विभिन्न विधाओं को लेकर साहित्यिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों की दिशा में उत्तम कार्य करने के अभिप्राय को व्यक्त किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *