कोलकाता। बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले में रोज नए नए खुलासे हो रहे हैं। भाजपा लगातार टीएमसी को घेर रही है। इधर पार्थ चटर्जी के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही। प्रवर्तन निर्देशालय पूरी तरह से शिकंजा कसने की कोशिश कर रहा है। इसी बीच इस बात का अनुमान लगाया जा रहा है कि अर्पिता मुखर्जी के डायमंड सिटी साउथ के कॉम्प्लेक्स से उनकी 4 बड़ी लग्जरी कार गायब हो गई हैं। ईडी के अनुसार जब उन्होंने अर्पिता को गिरफ्तार किया उसके बाद रातों-रात अचानक से उनकी 4 लग्जरी कार गायब हो गईं। प्रवर्तन निर्देशालय का कहना है कि उन कार में भारी मात्रा में कैश रखा गया था जिसे गायब करने की कोशिश की गई है।

अब इस मामले में ईडी ने एक सफेद  Mercedes को जब्त कर लिया है लेकिन चार लग्जरी कारों का कोई अनुमान नहीं है कि वो कहां हैं। ईडी अधिक जानकारी के लिए सीसीटीवी फुटेज की मांग रही है।  कथित शिक्षा भर्ती घोटाले में ईडी पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी से लगातार पूछताछ कर रही है। ईडी ने  गुरुवार देर शाम को फिर अर्पिता मुखर्जी के एक अपार्टमेंट पर छापेमारी की। इससे पहले ईडी ने अर्पिता मुखर्जी के एक फ्लैट से लगभग 28 करोड़ रुपये नकदी बरामद की थी।

पिछले हफ्ते ईडी ने कोलकाता में उसके एक और फ्लैट से 21 करोड़ रुपये से ज्यादा की बेहिसाब नकदी जब्त की थी।  मिली जानकारी के अनुसार प्रवर्तन निर्देशालय के एक अधिकारी ने बताया कि ‘यह अपार्टमेंट अर्पिता मुखर्जी का है और हमें शक है कि उसके अन्य फ्लैट्स की तरह, यहां भी कैश हो सकता है। हम पड़ोसियों से बात कर रहे हैं और यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि यहां किस तरह की गतिविधियां की गईं’।  गौरतलब है कि ईडी पार्थ चटर्जी के नजदीकी हर व्यक्ति पर नजर बनाये हुए है।

प्रवर्तन निर्देशालय को उनकी एक और दोस्त के पासपोर्ट से मलेशिया जाने की जानकारी मिली है। ईडी इस बात का पता लगाने कि कोशिश कर रही है कि वह क्यों मलेशिया गई थीं, जांच एजेंसी लगातर उनसे पूछताछ कर रही है। ईडी उनके दोस्त के पासपोर्ट, उनकी फोटो समेत अन्य दस्तावेज को इकठ्ठा कर रही है। ईडी इस बात की जानकारी जुटा रही है कि क्या मलेशिया घूमना सिर्फ एक बहाना था ताकि पैसे को मलेशिया में ठिकाने लगाया जा सके।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

thirteen + 4 =