शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार : अयन सील के माध्यम से ली गई रिश्वत की रकम 100 करोड़ के करीब

कोलकाता। राज्य के बहुचर्चित शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में हाल ही में गिरफ्तार किए गए अयन शील के घर हुई छापेमारी में कई चौंकाने वाले दस्तावेज सामने आए हैं। केंद्रीय एजेंसी ईडी ने बताया है कि अकेले अयन ने सौ करोड़ रुपये की नौकरी बेची थी, वह भी केवल दो प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (टेट) में। केंद्रीय एजेंसी के मुताबिक वर्ष 2012 और 2014 में हुई प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा में अयन ने अकेले सौ करोड़ रुपये की वसूली की थी।

इसी मामले में गिरफ्तार एक और तृणमूल नेता कुंतल घोष ने भी यह दावा किया है। शांतनु और अयन शील दोनों प्राथमिक शिक्षा परिषद के पूर्व अध्यक्ष मानिक भट्टाचार्य के बेहद खास रहे हैं। दोनों ने मिलकर रुपये की वसूली की ओर मानिक भट्टाचार्य तक पहुंचाया। वहीं से उस सूची को नौकरी देने के लिए सहमति दी गई जो अयन शील भेजा करता था। इस बारे में और अधिक जानकारी के लिए अयन से लगातार ईडी के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि अयन के घर पर शनिवार से सोमवार सुबह तक लगातार छापेमारी की गई थी। इस दौरान न केवल शिक्षक नियुक्ति बल्कि कोलकाता नगर निगम में नियुक्ति से संबंधित दस्तावेज भी बरामद हुए हैं जिसे लेकर नए सिरे से विवाद खड़ा हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *