कोलकाता । पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार प्राथमिक शिक्षा परिषद के पूर्व अध्यक्ष माणिक भट्टाचार्य के करीबी तापस मंडल से अब केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पूछताछ की है। मंगलवार को वह कोलकाता के निजाम पैलेस स्थित केंद्रीय एजेंसी के दफ्तर में हाजिर हुए। सूत्रों ने बताया है कि उनका बयान रिकॉर्ड किया जा रहा है। इसके पहले तापस से कई बार ईडी ने पूछताछ की थी।

उन्होंने ही बताया था कि माणिक भट्टाचार्य राज्य के विभिन्न बीएड और डीएलएड कॉलेजों में एडमिशन लेने वाले छात्रों से पांच-पांच हजार रुपये वसूलते थे जो पार्थ चटर्जी तक पहुंचाया जाता था। अब इस मामले में सीबीआई ने जब पूछताछ शुरू की है तो इसे बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। सूत्रों ने बताया है कि इस मामले में पहले से गिरफ्तार पार्थ चटर्जी के खिलाफ घेराबंदी और कड़ी की जा रही है।

530 निजी बीएड कॉलेजों की एक सूची ईडी ने सीबीआई को सौंपी है जिसके कोऑर्डिनेशन की जिम्मेवारी तापस मंडल की थी। इन कॉलेजों में पंजीकरण के लिए 2.64 करोड़ रुपये का लेनदेन माणिक भट्टाचार्य के बेटे के अकाउंट में हुआ था। इन तमाम विषयों के बारे में सीबीआई ने उनसे पूछताछ शुरू की है।

कोलकाता में करीब 56 लाख रुपए नकद बरामद, 9 गिरफ्तार

कोलकाता । कोलकाता में फिर बरामद हुआ लाखों का कैश। एसटीएफ और खुफिया विभाग के संयुक्त अभियान में कोलकाता के बड़ाबाजार इलाके से करीब 56 लाख रुपए नकद बरामद किए गए। खुफिया विभाग ने इस घटना में 9 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। प्रारंभिक जांच में जांचकर्ताओं का अनुमान है कि यह रकम किसी हवाला कांड से जुड़ी हो सकती है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 − 9 =