बंगाल भाजपा के नेताओं की कुछ समय तक आलोचना नहीं करेंगे तथागत रॉय

कोलकाता। विधानसभा चुनाव में हार के बाद से भारतीय जनता पार्टी के पश्चिम बंगाल नेतृत्व को आड़े हाथ लेने वाले वरिष्ठ भाजपा नेता तथागत रॉय ने शनिवार को कहा कि उन्होंने फिलहाल पार्टी की राज्य इकाई से ‘‘विदा’’ लेने का फैसला किया है, जो जाहिर तौर पर इस बात का संकेत है कि वह प्रदेश में पार्टी के नेताओं की आलोचना बंद कर देंगे। रॉय ने कहा कि वह बंगाल में नगर निकाय चुनावों के परिणामों आने तक की प्रतीक्षा करेंगे। उनके करीबी सूत्रों ने बताया कि ‘‘विदा’’ शब्द से उनका मतलब पार्टी छोड़ने से नहीं है।

सूत्रों ने बताया कि रॉय यह कहना चाह रहे थे कि वह कुछ समय के लिए पार्टी के प्रदेश नेतृत्व पर हमला करना बंद कर देंगे क्योंकि उनके द्वारा आलोचना करने से पार्टी के लिए असहज स्थिति बनती है। इस सप्ताह की शुरुआत में मेघालय के पूर्व राज्यपाल रॉय ने कहा था कि राज्य इकाई अगर अपने तरीके नहीं सुधारेगी तो पार्टी मिट जाएगी।

रॉय ने शनिवार को ट्विटर पर लिखा, ‘‘मैं ट्विटर पर लोगों से तारीफें पाने के लिए नहीं लिख रहा था। मैं इसलिए लिख रहा था ताकि पार्टी को इस तथ्य से अवगत करवा सकूं कि कुछ नेता दौलत और महिलाओं के बहकावे में आ गए हैं। अब केवल परिणाम बोलेंगे। मैं नगर निकाय चुनावों के परिणामों की प्रतीक्षा करूंगा। अभी के लिए विदा, पश्चिम बंगाल भाजपा। ’’राज्य के भाजपा नेताओं ने इस बारे में कोई भी टिप्पणी करने से मना कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *