2024 तक बंगाल के हर घर में पहुंचेगा नल से जल : ममता

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घोषणा की है कि 2024 तक राज्य के प्रत्येक घर में नल से जल पहुंच जाएगा। प्रशासनिक बैठक के दौरान ममता ने यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि हर एक घर में पीने का शुद्ध पानी पहुंचे इसके लिए राज्य सरकार लगातार काम कर रही है। 2024 साल तक घर-घर पाइप लाइन के जरिए पानी पहुंचाने की योजना लगभग पूरी होने वाली है। ममता बनर्जी ने यह भी घोषणा की कि लक्ष्मी भंडार योजना का लाभ और अधिक महिलाओं को मिले इसके लिए कार्य योजना तैयार की जा रही है।

इसके अलावा एक बार फिर उन्होंने केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर 100 दिनों की रोजगार गारंटी योजना का फंड रिलीज नहीं करने को लेकर हमला बोला। ममता ने कहा कि लोग काम कर रहे हैं लेकिन उन्हें पैसे नहीं मिल रहा क्योंकि केंद्र ने रोक रखा है। नागरिकता अधिनियम को लेकर भी एक बार फिर उन्होंने भाजपा पर निशाना साधा। कि जब चुनाव आता है तो लोगों को बरगलाने के लिए भाजपा नागरिकता का रोना रोती है और चुनाव जाते ही उनके नेता पूछने तक नहीं आते हैं।

उन्होंने कहा कि नागरिकता अधिनियम चुनावी जुमले के अलावा और कुछ नहीं है। लोगों को इसमें फंसना नहीं चाहिए।उल्लेखनीय है कि गुजरात के तीन जिले में नागरिकता अधिनियम लागू होने के बाद बंगाल भाजपा के नेता अब एक बार फिर राज्य में इसे लागू करने की प्रतिबद्धता दोहरा रहे हैं। दूसरी तरफ 2019 के लोकसभा चुनाव में इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाए जाने पर मतुआ समुदाय के लोगों ने शांतनु ठाकुर को भाजपा सांसद के तौर पर जीत दिलाई थी लेकिन नागरिकता अधिनियम पर कुछ नहीं किया गया। इसे लेकर समुदाय में गहरा रोष है जिसके कारण शांतनु ने कई बार भाजपा से इस्तीफा देने की भी चेतावनी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *