T20 World Cup : अफगानिस्तान को हराकर न्यूज़ीलैंड सेमीफाइनल में, भारत बाहर

अबू धाबी। न्यूज़ीलैंड ने अफगानिस्तान को 11 गेंद शेष रहते रविवार को आठ विकेट से हराकर टी 20 विश्व कप के ग्रुप दो से सेमीफाइनल में जगह बना ली जबकि न्यूज़ीलैंड की इस जीत के साथ भारत सेमीफाइनल की होड़ से बाहर हो गया। भारत सोमवार को नामीबिया से अपना आखिरी विश्व कप मुकाबला खेलेगा लेकिन अब उसकी सारी उम्मीदें समाप्त हो चुकी हैं। नजीबुल्लाह जादरान की 48 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों से सजी 73 रन की शानदार पारी के बावजूद अफगानिस्तान टी 20 विश्व कप में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ ग्रुप दो के मुकाबले में 20 ओवर में आठ विकेट पर 124 रन ही बना सका।

न्यूज़ीलैंड ने 18.1 ओवर में दो विकेट पर 125 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल कर ली। इसके साथ ही टीम इंडिया की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें समाप्त हो गईं क्योंकि न्यूजीलैंड ने अपने 5 में से 4 लीग मैच जीत लिए। इस झटके के बाद टीम इंडिया का हर खिलाड़ी मायूस हो गया और खबरों के मुताबिक टीम रविवार को प्रैक्टिस करने ही नहीं उतरी।

भारतीय टीम को सोमवार को अपना आखिरी लीग मैच खेलना है। मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में नामीबिया के खिलाफ होगा। इस मैच से पहले भारतीय टीम को रविवार को प्रैक्टिस करने उतरना था लेकिन अफगानिस्तान की हार के बाद टीम इंडिया मैदान पर ही नहीं उतरी। वैसे तो टीम इंडिया की ये प्रैक्टिस ऑप्शनल (स्वेच्छिक) थी लेकिन अगर टीम इंडिया के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका होता तो वो जरूर इस प्रैक्टिस को करती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *