T20 World Cup : पाकिस्तान को पस्त कर फ़ाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया

दुबई। ऑस्ट्रेलिया की पारी के 19 वें ओवर में शाहीन शाह आफरीदी की तीसरी गेंद पर हसन अली का मैथ्यू वेड का कैच छोड़ना पाकिस्तान को कितना भारी पड़ा इसका अंदाजा वेड ने अगली तीन गेंदों पर लगातार छक्के उड़ाते हुए पाकिस्तान को लगा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने 19 ओवर में पांच विकेट पर 177 रन बनाकर जीत हासिल की और फ़ाइनल में प्रवेश कर लिया। ऑस्ट्रेलिया का 14 नवम्बर को होने वाले फ़ाइनल में अपने पडोसी न्यूज़ीलैंड से मुकाबला होगा जिसने भी इंग्लैंड को पहले सेमीफाइनल में एक ओवर शेष रहते पांच विकेट से हराया था।

इससे पहले पाकिस्तान ने अपने ओपनर मोहम्मद रिजवान (67) और फखर जमान (नाबाद 55) के शानदार अर्धशतकों की मदद से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी टी 20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में गुरूवार को 20 ओवर में चार विकेट पर 176 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया। रिजवान और कप्तान बाबर आजम ने ओपनिंग साझेदारी में 10 ओवर में 71 रन जोड़े। आजम 34 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 39 रन बनाकर लेग स्पिनर एडम जम्पा का शिकार बने।

रिजवान ने फिर जमान के साथ दूसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी की। रिजवान ने 52 गेंदों में तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 67 रन बनाकर मिशेल स्टार्क की गेंद पर स्टीवन स्मिथ के हाथों कैच आउट हुए। रिजवान ने अपना 11वां टी 20 अर्धशतक बनाया। जमान ने आखिरी ओवर में स्टार्क की गेंदों पर लगातार दो छक्के उड़ाकर अपना अर्धशतक 31 गेंदों में पूरा किया। आसिफ अली खाता खोले बिना आउट हुए जबकि शोएब मालिक एक रन बनाकर स्टार्क की गेंद पर बोल्ड हुए।

आसिफ का विकेट पैट कमिंस ने लिया। जमान 32 गेंदों पर तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 55 रन बनाकर नाबाद लौटे। मोहम्मद हफीज एक रन पर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टार्क ने 38 रन पर दो विकेट लिए जबकि कमिंस और जम्पा ने एक-एक विकेट लिया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eleven + 14 =