एक ओर कोरोना का कहर, उपर से शीतलहर !!

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : भीषण ठंड में कोरोना का कहर गरीबों के जीवन में नित नई मुश्किलें पैदा कर रहा है। संतोष की बात यह है कि विपन्न वर्ग की कठिनाईयों का एक वर्ग को बखूबी अहसास है और अपनी ओर से वे मदद के यथासंभव प्रयास में लगे हैं। पश्चिम मेदिनीपुर जिले की सामाजिक संस्था इच्छादान के सदस्य शालबनी प्रखंड के कर्णगढ़ गांव पहुंचे। जंगल महल के इस इलाके में कड़ाके की ठंड से लोग बेहद परेशान हैं। क्योंकि अधिकांश लोगों की आर्थिक स्थिति दयनीय है। यही सोचकर स्वयंसेवक उस गांव में पहुंचे और 70 बुजुर्गों और महिलाओं को उपहार स्वरूप कंबल प्रदान किया। साथ ही उन्हें कोरोना के प्रति जागरूक भी किया गया। उन्हें मास्क और साबुन दिए गए।

संस्था के पदाधिकारियों ने बताया कि कुछ पुराने लेकिन नए प्रयोग करने योग्य सर्दियों के कपड़े, मच्छरदानी आदि भी लोगों को वितरित किए गए। हमने जो कपड़े दिए, लोगों ने उन्हें सम्मान के साथ स्वीकार किया, इससे हम खुश हैं। हमने सभी सावधानियों के साथ कार्यक्रम को संपन्न किया। थोड़ी सी मदद से ग्रामीणों के चेहरे खिल उठे। इच्छादान के सदस्य बहुत खुश हैं। इस अवसर पर संस्था की ओर से प्रसून दे, उपाध्यक्ष गौतम देव, मृदुला पराली, मानस दे, शुभाशीष गांगुली और सचिव सुष्मिता कुंडू आदि उपस्थित थे। दुलाल दे पंचायत सदस्य, बूथ नंबर 2, कर्णनगर, संटू भुइयां, संजय घोष, बरुण सिंह, चुनका सोरेन और चंदन चक्रवर्ती ने इस कार्य को ठीक से पूरा करने में हमारी मदद की। हम उनमें से प्रत्येक को धन्यवाद देते हैं।

कार्यक्रम में आर्थिक सहयोग करने के लिए की शांता, ऋतुपर्णा, काकोली पाल, पार्थसारथी मंडल, पापिया महापात्रा और आरती कुंडू के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया गया। इच्छादान के सदस्यों ने कहा कि उनकी ओर सभी को धन्यवाद और प्यार। ऐसे ही आप हमारे साथ रहें, अब एक बार फिर कोरोना का भयावह समय आ गया है। डरें नहीं, सभी सावधान रहें। कोरोना नियमों का पालन करें। शारीरिक दूरी बनाए रखें, लेकिन सामाजिक संबंधों को खतरे में भी न भूलें। लोगों की मदद करें।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five − one =