यूक्रेन की मदद के लिये अमेरिकी ओपन नुमाइशी मैच में स्वियातेक, नडाल

न्यूयॉर्क। अमेरिका की कोको गॉ, स्पेन के धुरंधर रफेल नडाल और इगा स्वियातेक समेत कई दिग्गज टेनिस खिलाड़ियों ने अमेरिकी ओपन से पहले यूक्रेन में करीब 10 लाख डॉलर की मानवीय सहायता के लिये नुमाइशी मैच खेला। गॉ ने नडाल और स्वियातेक के खिलाफ मिश्रित युगल मुकाबले में पूर्व टेनिस स्टार जॉन मैकेनरो के साथ जोड़ी बनाई थी। अमेरिकी ओपन टेनिस संघ ने कहा कि ‘ टेनिस प्लेस फोर पीस एक्सिबिशन’ मैच के टिकटों की बिक्री से होने वाली शत प्रतिशत आय एक अंतरराष्ट्रीय गैर सरकारी संगठन को दी गई।

इस मैच में यूक्रेन की डायना यास्त्रेमस्का और कैटरीना ज्वात्स्का , 2021 अमेरिकी ओपन उपविजेता लैला फर्नांडिस, कार्लोस अलकारेज, मारिया सक्कारी, स्टेफानोस सिटसिपास और जेसिका पेगुला ने भी भाग लिया। यूक्रेन के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ज्वात्स्का ने कहा,‘‘ मेरे देश को इतने लोग सहयोग दे रहे हैं, यह काफी मायने रखता है। उम्मीद है कि अगले साल हम आजादी के साथ आजादी का दिन मनायेंगे।’’ इससे पहले दो बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को इस मैच से बाहर कर दिया गया। बेलारूस ने यूक्रेन पर हमले में रूस की मदद की है।

भारत-पाक टी20 विश्व कप मैच के अनारक्षित टिकट आईसीसी ने जारी किये

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने भारत और पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को एमसीजी पर होने वाले टी20 विश्व कप के मैच के अनारक्षित (स्टैंडिंग) टिकट जारी कर दिये हैं। इस मैच के आम टिकट फरवरी में पांच मिनट के भीतर ही बिक गए थे। इसके 4000 से अधिक अनारक्षित टिकट 30 आस्ट्रेलियाई डॉलर में उपलब्ध हैं और ‘पहले आओ, पहले पाओ’ के आधार पर बेचे जायेंगे। आईसीसी ने कहा,‘‘ इन टिकटों से यह सुनिश्चित होगा कि अधिक से अधिक प्रशंसक इस मैच को देख सके । आईसीसी हास्पिटेलिटी और आईसीसी टैवल एंड टूर्स कार्यक्रम के जरिये सीमित संख्या में पैकेज भी उपलब्ध
हैं।’’आयोजक 16 अक्टूबर को पहले मैच से पूर्व पुन: बिक्री का प्लेटफॉर्म भी शुय करेंगे। आईसीसी ने कहा कि जो प्रशंसक पहले टिकट बुक करने से चूक गए हैं, वे अभी भी टिकट ले सकते हैं । बच्चों की टिकट पांच डॉलर से और बड़ों की 20 डॉलर से उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *