फ्लोरिडा। भारत ने वेस्टइंडीज़ को तीसरे टी-20 मैच में सात विकेट से हरा दिया. पाँच मैचों की सीरीज़ में अब भारत 2-1 से आगे है। वेस्टइंडीज़ ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 165 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे भारत ने 19 ओवर में केवल तीन विकेट गंवाकर ही पूरा कर लिया। भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज़्यादा 76 रन बनाए और ऋषभ पंत भी 33 रन बनाकर नाबाद रहे। सूर्यकुमार यादव प्लेयर ऑफ़ द मैच भी रहे। वेस्टइंडीज़ की पारी का जवाब देने उतरी भारतीय टीम को शुरू में ही झटका लगा जब पारी की शुरूआत कर रहे कप्तान रोहित शर्मा को पीठ के दर्द की वजह से मैदान से बाहर जाना पड़ा। रोहित शर्मा ने तब मात्र 5 गेंदों में 11 रन बनाए थे जिनमें एक छक्का और एक चौका शामिल रहा।

वेस्टइंडीज़ की ओर से सबसे ज़्यादा 73 रन काइल मायर्स ने बनाए। वेस्टइंडीज ने पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट पर 164 रन का स्कोर बनाया। मेजबान टीम के लिए काइल मेयर्स ने 50 गेंदों में 73 रन बनाए। कप्तान निकोलस पूरन ने 22 और शिमरॉन हेटमायर ने 20 जबकि रोवमन पॉवेल ने 23 रन बनाए। भारत ने इस लक्ष्य को एक ओवर बाकी रहते 3 विकेट खोकर पा लिया। भारत के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट भुवनेश्वर कुमार ने लिए। हार्दिक पंड्या और अर्शदीप सिंह को 1-1 विकेट मिला। इस जीत के साथ भारत ने पाकिस्तान के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 15 टी-20 मुकाबलों में जीत दर्ज कर ली है। वहीं, पाकिस्तान की टीम ने भी वेस्टइंडीज के खिलाफ 21 टी-20 मैच खेले हैं और 15 मैच जीते हैं। वहीं, आठवें ओवर में वेस्टइंडीज को पहला झटका ब्रैंडन किंग के रूप में लगा। हार्दिक पंड्या ने उनको बोल्ड किया। इसी के साथ पंड्या टी-20 में 50 विकेट पूरे हुए। वे टी-20 इंटरनेशनल में 500 रन और 50 विकेट का डबल पूरा करने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। दोनों टीमों के बीच अब चौथा मैच शनिवार 6 अगस्त को खेला जाएगा।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

9 + two =