भारतीय टी20 क्रिकेट में क्रांति ला सकते हैं सूर्यकुमार : बांगर

मुंबई। भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने कहा है कि करिश्माई बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भारतीय टी20 क्रिकेट में क्रांति ला सकते हैं और भारत को भविष्य की टीम बनाने के लिए उनके जैसे अधिक प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की तलाश करनी होगी। क्रिकेट कमेंटेटर और आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मुख्य कोच ने कहा कि आस्ट्रेलिया में चल रहे टी20 विश्व कप में इंग्लैंड की सफलता, वर्तमान में टीम के पास आलराउंडर होने के कारण उनके लाइन-अप के लिए सही था।

बांगर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, “सूर्यकुमार यादव ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारतीय टी20 क्रिकेट में क्रांति लाएंगे। आपको इंग्लैंड की टीम की तरह उनके जैसे और भी अच्छे खिलाड़ी तलाशने होंगे।” 32 वर्षीय सूर्यकुमार ने मेगा टूर्नामेंट में छह मैचों में 189.68 के स्ट्राइक रेट से 239 रन बनाए। पूर्व कोच ने महसूस किया कि सूर्यकुमार के चारों ओर शॉट खेलने की क्षमता अधिक क्रिकेटरों को प्रेरित करेगी।

उन्होंने कहा, “खिलाड़ी जो अपने शॉट्स के साथ विकेट के दोनों किनारों को लक्षित कर सकते हैं, स्विच हिट खेल सकते हैं, रिवर्स स्वीप कर सकते हैं और मुझे लगता है कि ऐसे खिलाड़ियों को अधिक प्रोत्साहन मिलेगा। उनके पास जितने विकल्प हैं, वह सभी प्रकार के शॉट खेलते हैं। वह एक प्रेरणा हैं और आगे आपको ऐसे और भी खिलाड़ी देखने को मिलेंगे, जो इस तरह से खेलते हैं।”

उन्होंने कहा, “वह पूरी तरह से हरफनमौला बल्लेबाज बन गए हैं। एक समय था, जब सूर्यकुमार यादव फाइन लेग पर सिर्फ शॉट खेलने के लिए जाने जाते थे। अब उनकी रेंज बढ़ गई है, उनका कद बढ़ गया है।” उन्होंने आगे कहा, “खास बात यह है कि दबाव की स्थिति में, चाहे वह आस्ट्रेलियाई हो या इंग्लैंड की परिस्थितियां, जिन्हें बल्लेबाजी के लिए सबसे कठिन माना जाता है, वह वहां भी अपना प्रभाव छोड़ने में कामयाब रहे हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *